मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जनपद नोडल अधिकारी ने किया मवाना शुगर मिल गन्ना समिति कार्यालय का निरीक्षण

गन्ना मूल्य का भुगतान कृषको को प्राथमिकता पर हो यह प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है-नोडल अधिकारी

गन्ना मूल्य का अवषेष भुगतान कृषको को प्राथमिकता पर कराये-पी0 गुरू प्रसाद

नोडल अधिकारी ने किया नहर की सफाई के कार्याें का निरीक्षण

मेरठ – जनपद के नोड़ल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी0 गुरू प्रसाद ने आज मवाना शुगर मिल गन्ना समिति कार्यालय का निरीक्षण किया। वहां पर की जा रही व्यवस्थाओं को देखा। प्रगतिषील कृषको से वार्ता की। नोडल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद ने कहा कि गन्ना मूल्य का भुगतान कृषको को प्राथमिकता पर हो यह प्रदेष सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। उन्होने मिल प्रबंधको को निर्देषित किया कि वह गन्ना मूल्य का अवषेष भुगतान कृषको को प्राथमिकता पर कराये। इससे पूर्व उन्होने नहर की सफाई के कार्यों का भी निरीक्षण किया।
नोडल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद ने वहां एसएमएस के माध्यम से भेजे जाने वाली गन्ना पर्चियों की व्यवस्थाओं को देखा तथा बताया कि सरकार के प्रयास से किसानों को उनके मोबाइल पर गन्ना पर्ची प्राप्त हो रही है। एक गन्ना पर्ची 72 घंटे तक वैध रहती है, इस अवधि में किसान अपना गन्ना क्रय केन्द्रों पर ले जा सकते है।
वरिष्ठ महाप्रबंधक मवाना शुगर मिल प्रमोद बालियान ने बताया कि गत वर्ष के पैराई सत्र का 89 प्रतिषत भुगतान कर दिया गया है। मिल को जल्द सब्सिडी मिलने वाली है, मिलते ही शेष भुगतान भी 31 दिसम्बर तक कर दिया जायेगा। उन्होने बताया कि मिल ने ईथेनाल के लाईसेंस के लिए आवेदन किया है। लाईसेंस प्राप्त होने के उपरान्त ईथेनाल का उत्पादन भी मिल द्वारा किया जायेगा। उन्होने बताया कि मिल से करीब 48 हजार किसान जुडे है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, उप जिलाधिकारी, मवाना कमलेष गोयल, जिला गन्ना अधिकारी दुष्यंत कुमार, सचिव गन्ना समिति आदि उपस्थित रहे।

Related posts

लैंगिक असमानता के विरुद्ध विभिन्न विभागों के समन्वय से जनपद में चलाया जायेगा जागरूकता कार्यक्रम

Ankit Gupta

सफाई दवाई और कढ़ाई, जीतेंगे कोरोना से लड़ाई

बीबीए एवं बीकॉम के विद्यार्थियों के लिए कोविड-19 एवं करप्शन के विषय पर हुई चर्चा

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News