मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

सफाई दवाई और कढ़ाई, जीतेंगे कोरोना से लड़ाई

राष्ट्रीय सेवायोजन के छात्र—छात्राओं ने चलाया विशेष अभियान

 

मेरठ। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि के कुलपति प्रोफेसर आरके मित्तल के दिशा निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ आरएस सेंगर एवं छात्रों तथा कार्यक्रम अधिकारियों ने विभिन्न गांवों में जाकर ग्रामीणों को जागरूक किया। ग्रामीणों को अभियान के तहत कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया गया।
वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गांवों में जाकर राष्ट्रीय सेवायोजना के स्वयंसेवकों ने अपने घर गांव और शहर के आसपास के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के उपायों को बताया एवं उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।
सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के सभी मित्र कार्यक्रम अधिकारियों से भी आग्रह किया गया कि वह 11 से 14 अप्रैल तक चलने वाले टीका उत्सव में कोविड-19 कॉल का अनुपालन करते हुए बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। जिससे 45 वर्ष से ऊपर के अपने रिश्तेदारों पड़ोसियों एवं घर के आसपास रहने वाले गरीब तबके के लोगों को प्रेरित कर निकटवर्ती टीका केंद्र पर ले जाएं टीका लगवाए साथ ही सभी एनएसएस के छात्रों से अपील करें कि वह अपने जिले में ही रह कर अपने गांव तथा शहर के आसपास के लोगों को प्रेरित करें जिससे कि 45 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों को टीका लग सके। ग्रामीण अंचल में रह रहे छात्रों को निर्देशित किया गया कि वह अपने गांव के किसानों से अपील करें और उनको समझाएं कि वह अपने निकटतम अस्पताल में जाकर टीका अवश्य लगवा लें। छात्रों से कहा गया कि वह सभी पात्र नागरिकों को टीकाकरण अवश्य लगाने हेतु प्रेरित करें। कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए www.cowin.gov.in या आरोग्य सेतु एप पर रजिस्टर करें अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 104 पर संपर्क कर सकते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में कुलसचिव डॉ बीआर सिंह का विशेष योगदान रहा।
डॉ आरएस सेंगर ने बताया कि रविवार को पल्हैड़ा गांव में जाकर कोविड टीका उत्सव के दौरान गांव के लोगों को मोटिवेट किया। इस दौरान लगभग 60 से अधिक लोगों को टीका हेतु मार्गदर्शन किया। उन्होंने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विवि की राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र पोस्टर और स्लोगन के माध्यम से भी टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं। रविवार को उप स्वास्थ्य केंद्र पल्हैडा के प्रभारी डॉ रोहित, एनएम रेनू ढाका एवं ज्योति के सहयोग से टीकाकरण कार्य किया गया। इस दौरान शैलेंद्र चौहान, अतर सिंह, उर्मिला यादव, गजेेंद्र सिंह, विमला देवी, राजीव मेहता, अशोक, दीपा, रचना, नरेश पाल, नरेश, कमला आदि लगभग 60 लोगों को दोपहर तक टीका करण कराया।

Related posts

एमआईईटी में विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

Ankit Gupta

संतोष हेल्थ केयर सेन्टर पर लगा निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर

Mrtdarpan@gmail.com

28 अक्टूबर से नगर पालिका मवाना व सरधना में होगा दीपावली मेले का आयोजन- एडीएम सिटी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News