मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जनपद मेरठ को प्रदेश की राजधानी से हवाई मार्ग से जोडा जायेगा- नागरिक उड्डयन मंत्री

नागरिक उड्डयन मंत्री उ0प्र0 सरकार ने हवाई पट्टी परतापुर पहुचकर अधिकारियों के साथ की बैठक

 

परतापुर में डा0 भीमराव अम्बेडकर हवाई पट्टी के विस्तारीकरण का कार्य शासन व सरकार की प्राथमिकताओ में है-  नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल नंदी

मेरठ- नागरिक उड्डयन मंत्री उ0प्र0 सरकार नन्द गोपाल नंदी ने आज हवाई पट्टी परतापुर पहुुँचकर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होने कहा कि जनपद मेरठ को प्रदेश की राजधानी से हवाई मार्ग से जोडा जायेगा जिससे यहां के उद्यमियो, व्यापारियो, प्रोफेषनल, अधिकारियो व आम आदमी को सहूलियत होगी। उन्होने कहा कि हवाई पट्टी के कार्यों में आने वाली हर बाधा को दूर किया जायेगा।
नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालय व महत्वपूर्ण जनपदो को प्रदेश की राजधानी, अन्य जनपदो व देश की राजधानी व बडे शहरो से जोडना  प्रधानमंत्री की बहुत ही महत्वपूर्ण रीजनल कनेक्टिविटी योजना है। उन्होने कहा कि सब उडे, सब जुडे, उडे देश का हर नागरिक तथा हवाई चप्पल पहने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा कर सके हम इस स्तर पर प्रदेश को आगे ले जाना चाहते है व इसके प्रयास किये जा रहे है।
नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हवाई अड्डो की संख्या बनकर दुगुनी हो गयी है तथा हवाई पैसेन्जर की संख्या में भी उत्तरोतर वृद्धि हुयी है। उन्होने कहा कि प्रदेष में 17 एयरपोर्ट बनकर तैयार हो रहे है। उन्होने कहा कि एयरपोर्ट ओथोरिटी आफ इंडिया के अधिकारियों से कुछ बिन्दुओ पर आख्या मांगी गयी है।
नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि जनपद मेरठ से 19 सीटर प्लेन चलाने के प्रयास किये जा रहे है साथ ही एटीआर-75 के संचालन के लिए बीएफआर पद्धति से विभागीय अधिकारियो को परस्पर समन्वय कर कार्यवाही करने के निर्देष दिये गये है। उन्होने कहा कि परतापुर में डा0 भीमराव अम्बेडकर हवाई पट्टी के विस्तारीकरण का कार्य शासन व सरकार की प्राथमिकताओ में है।
मंत्री ने वन विभाग की 12.2 है0 जमीन के पुर्नग्रहण के लिए वन विभाग को अन्य कहीं जमीन देने के लिए जिला प्रषासन के अधिकारियो को निर्देषित करते हुये कहा कि वह वन विभाग को अन्यत्र भूमि उपलब्ध कराये। उन्होने मेरठ विकास प्राधिकरण के 1997 से लंबित भुगतान के निस्तारण के लिए सिविल एविऐषन विभाग के अधिकारियो को निर्देषित किया।
मंत्री ने एयरपोर्ट ओथोरिटी आफ इंडिया के अधिकारियो को निर्देषित किया कि वह पराग डेयरी के विस्तारण के लिए उनको जल्द से जल्द एनओसी उपलब्ध कराये।
इस अवसर पर विषेश सचिव नागरिक उड्डयन विभाग सुरेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी के0 बालाजी, सचिव एमडीए प्रवीणा अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, एसडीएम सदर संदीप भागिया सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

मकर सक्रांति पर किया गया खिचड़ी वितरण

जिलाधिकारी ने किया जिला कारागार का निरीक्षण

Ankit Gupta

कंकरखेड़ा में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए सहकारी संघ के चेयरमैन व राज्य मंत्री संजीव गोयल सिक्का

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News