मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

डीएन डिग्री कॉलेज में राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन

मेरठ-  युवा दिवस के अवसर पर पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा डीएन डिग्री कॉलेज मेरठ में राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।
क्लब निदेशक आयुष पीयूष गोयल ने बताया कि विचार गोष्ठी का उद्देश्य युवाओं को स्वामी विवेकानंद जी के विचारों से अवगत कराना है । उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद कहते थे युवा पीढ़ी ,उठो, जागो ,अपना लक्ष्य निर्धारित करो और अपने लक्ष्य को पाने के लिए अपनी सारी शक्ति लगा दो। युवाओं को स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेकर आत्मविश्वाश के साथ आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करना चाहिए।राष्ट्र निर्माण में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। किसी भी देश की प्रगति उस देश के युवाओं के चरित्र पर निर्भर करती है। मुख्य अतिथि बीएस यादव प्राचार्य डी0 एन0 डिग्री कॉलेज ने बताया कि किसी भी देश का भविष्य उस देश के युवा निर्धारित करते हैं। विशिष्ट अतिथि विचित्रा कौशिक डायरेक्टर मुक्ताकाश नाट्य संस्थान ने बताया की युवाओं में अपार शक्तियां और संभावनाएं हैं। उन्हें अपनी शक्ति पहचानने की आवश्यकता है।
मंडप एसोसिएशन के महामंत्री विपुल सिंघल ने बताया कि युवाओं को नशीले पदार्थो का सेवन नहीं करना चाहिए।
इस अवसर पर आयुष पीयूष गोयल, बी एस यादव, विचित्र कौशिक, विपुल सिंघल, कैप्टन सीपीएस यादव, लक्ष्मी शर्मा , डॉ एसके अग्रवाल, डॉ निशु चौधरी, डॉ दीपक कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related posts

शहीद मेजर केतन शर्मा के परिजनों ने कहा सरकार के वादे नही हुए पूरे

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकताओं ने किया भोजन व मास्क का वितरण

गारीबो की मदद हेतु राशन सामग्री का किया वितरण

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News