मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

नोडल अधिकारी ने किया कोरोना वैक्सीन मुख्य कोल्डचैन एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र पीएल शर्मा जिला अस्पताल का निरीक्षण

कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में सतर्कता व सजगता बनाये रखे-नोडल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद

टीकाकरण के लिए लाभार्थियों का डाटा कोविड पोर्टल पर अपलोड, 17 हजार से अधिक को लगेगा प्रथम चरण में कोरोना से बचाव का टीका-जिलाधिकारी

प्रथम चरण में 40 स्थानों पर 60 सेषन में तीन दिनों में पूर्ण होगा कोरोना टीकाकरण-सीएमओ

मेरठ- नोडल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद व जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आज कोरोना महामारी से बचाव के लिए लगने वाली वैक्सीन (टीका) को मुख्य कोल्डचैन, एएनएम प्रषिक्षण केन्द्र पीएल शर्मा, जिला अस्पताल का निरीक्षण कर वहां की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके उपरान्त साकेत चौपला स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के कक्ष में कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में बैठक कर आवष्यक दिशा-निर्देष दिये। उन्होने कहा कि कोरोना की वैक्सीन आने पर उसको कोल्डचैन में रखा जाये। उनके संज्ञान में लाया गया कि 17 हजार से अधिक प्राईवेट व सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों को प्रथम चरण में कोरोना बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जायेगा।
नोडल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद ने कहा कि कोरोना पाजिटीव मरीजो की संख्या में व मृत्यु दर में कमी आयी है। उन्होने कहा कि सतर्कता व सजगता बनाये रखे। नोडल अधिकारी ने जनपद में बाहर से आये विदेशियों की कोरोना जांच के संबंध में जानकारी ली तथा कहा कि शासन द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देषों के अनुरूप व्यवस्थाएं की जाये साथ ही आमजन को सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने, माॅस्क व सैनेटाईजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाये।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि प्रथम चरण में सरकारी व प्राईवेट स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा, द्वितीय चरण में फरन्टलाईन वकर्स जैसे फोर्स, नगर निगम कर्मचारी आदि तथा तृतीय चरण में 50 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का टीकाकरण होगा। उन्होने बताया कि कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए 17756 लाभार्थी चिन्हित किये गये है तथा सभी का डाटा कोविन पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होने बताया कि चिन्हित किये गये व्यक्तियों में 8425 सरकारी व 9331 प्राईवेट स्वास्थ्यकर्मी है। उन्होने कहा कि प्रथम टीके के 28 दिन बाद दूसरा टीका लाभार्थी को लगाया जायेगा।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश मोहन ने बताया कि प्रथम चरण में 40 स्थानों पर 60 सेषन होंगे एक सेषन में करीब 100 लोगो का ही टीकाकरण होगा। उन्होने बताया कि टीकाकरण सोमवार, शुक्रवार व उससे अगले सोमवार को होगा। उन्होने बताया कि जिला स्तर पर इसके लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है जिसका नंबर 0121-2662244 है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट एस0के0 सिंह, डा0 पी0पी0 सिंह सहित अन्य अधिकारी व चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Related posts

मेरठ में कोरोना के हालात बेकाबू

जनपद में होगा 800 जोडो का सामूहिक विवाह कार्यक्रम-सीडीओ

मेरठ के सरधना में युवक की गोली मारकर हत्या

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News