मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

नोडल अधिकारी ने किया थाना सदर का निरीक्षण, दिये आवष्यक दिशा-निर्देश

नोडल अधिकारी ने थाने के निरीक्षण के दौरान शिकायतकर्ता से मोबाइल पर जानी निस्तारण की गुणवत्ता

पुलिस अधिकारी जनता के मित्र बनकर व पूरी सर्तकता, निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करें-नोडल अधिकारी

कानून व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता, पुलिस अधिकारी करें शासन की मंशा के अनुरूप कार्य-नोडल अधिकारी

मेरठ-जनपद के नोड़ल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी0 गुरू प्रसाद ने आज थाना सदर का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता मे है, इसलिए सभी पुलिस अधिकारी शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें व चैकसी बनाए रखे। उन्होने वहां अपराध, शस्त्र, असलहों व त्यौहारों आदि से सम्बन्धित विभिन्न रजिस्ट्ररों को देखा। उन्होने महिला हैल्पडेस्क के निरीक्षण के दौरान मिषन कम्पाउंड निवासी एक महिला शिकायतकर्ता से निस्तारण की गुणवत्ता के संबंध में मोबाइल पर जानकारी ली, जिसमें उन्हें अच्छा फीडबैक मिला।
नोडल अधिकारी ने महिला हैल्पडेस्क के निरीक्षण के दौरान महिला पुलिसकर्मी से पूछा कि पहले और अब में क्या फर्क है तब महिला सिपाही ने कहा कि अब महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है। नोडल अधिकारी के कहने पर महिला सिपाही ने मिशन कम्पाउंड की शिकायतकर्ता महिला से पहले स्वयं मोबाइल पर वार्ता की व बाद में नोडल अधिकारी ने निस्तारण की गुणवत्ता के संबंध में शिकायतकर्ता महिला से फोन पर वार्ता कर पूछा कि यहां के लोगो का व्यवहार आपको कैसा लगा तथा आप निस्तारण से संतुष्ट है अथवा नहीं, जिस पर उन्हें अच्छा फीडबैक मिला।
नोड़ल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी0 गुरू प्रसाद ने कहा कि पुलिस अधिकारी जनता के मित्र बनकर कार्य करे तथा पुलिस अधिकारी पूरी सर्तकता, निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करें। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा सीसीटीएनएस के माध्यम से ऑनलाइन एफआईआर कराने की व्यवस्था की गयी है तथा त्रिनेप ऐप लान्च किया गया है, जिसमें अपराधी का फोटो अपलोड करने पर उसका पूरा अपराधिक इतिहास स्क्रीन पर आ जाता है।
उन्होंने थाना सदर के निरीक्षण के दौरान महिला हैल्पडेस्क, कम्प्यूटर कक्ष तथा कार्यालय में अपराध, असलहो व त्यौहारों आदि से संबंधित रजिस्ट्ररों को जांचा व आवष्यक दिशा-निर्देष दिये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी के0 बालाजी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश नारायण सिंह, नगर मजिस्ट्रेट एस0के0 सिंह, एस0ओ0 थाना सदर दिनेश चन्द्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

Related posts

गोदाम में लगी आग,लाखों का सामान राख

मेरठ जिला बार चुनाव का परिणाम घोषित

सार्वजनिक स्थानों पर माॅस्क पहनना होगा अनिवार्य, पब्लिक एड्रेस सिस्टम पुनः प्रभावी रूप से होंगे क्रियाशील-जिलाधिकारी

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News