मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

नोड़ल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी0 गुरू प्रसाद ने किया विकासखंड मेरठ का निरीक्षण

ब्लाॅक में रखें अच्छी सफाई व्यवस्था, पात्रों तक पहुचाये सरकारी योजनाओ का लाभ-नोड़ल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद

पंचायत चुनाव की मतदाता सूची को त्रुटिविहीन बनाने के लिए उच्चाधिकारी समय समय पर निरीक्षण व सत्यापन करे-नोड़ल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद

मेरठ-जनपद के नोड़ल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी0 गुरू प्रसाद ने आज विकासखंड मेरठ का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने वहां उपस्थिति पंजिका को चैक किया तथा पेंशन षिविर में लाभार्थियों के पंजीयन की स्थिति जानी। उन्होने कहा कि पंचायत चुनाव की मतदाता सूची के कार्यो को त्रुटिविहीन ढ़ग से करने के लिए उच्चाधिकारी समय समय पर निरीक्षण व सत्यापन करे।
निरीक्षण के दौरान जनपद के नोड़ल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी0 गुरू प्रसाद के संज्ञान में आया कि ब्लाॅक मेरठ में 21 पंचायते व 10 सचिव है, 29 सफाई कर्मचारी है तथा आज आयोजित पेंशन पंजीयन शिविर में 162 लोगो ने आवेदन किये। नोडल अधिकारी ने किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा पूर्व में किये गये निरीक्षण की रिपोर्ट मांगी। उनके संज्ञान में आया कि मनरेगा योजनान्तर्गत अकुशल श्रमिको को रू0 1.21 करोड का भुगतान किया गया है।
नोडल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद ने ब्लाॅक में अच्छी सफाई व्यवस्था कराने तथा सरकारी योजनाओ का लाभ पात्रों तक पहंुचाने के लिए निर्देषित किया। उन्होने आगामी 25 दिसंबर को ब्लाॅक स्तर पर आयोजित होने वाले सुषासन दिवस की तैयारियों की जानकारी भी ली।
इस अवसर पर जिलाधिकारी के0 बालाजी, नगर मजिस्ट्रेट एस0के0 सिंह, डीडीओ दिग्विजय नाथ तिवारी, बीडीओ अमित कुमार, एडीओ पंचायत सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

डॉक्टर की लापरवाही से दो की मौत

मन्दिर महादेव से निकली गई प्रभात फेरी

मेरठ में आज 129 कोरोना संक्रमित मरीज मिले

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News