मेरठ दर्पण
Breaking News
खेलदिल्लीब्लॉग

पबजी गेम प्रेमियों के लिए खुशखबरी, भारत में जल्द होगी वापसी

नई दिल्ली: पबजी (PUBG) खेलने वालों के लिए बडी खुशखबरी है। पॉपुलर मोबाइल गेम पबजी बहुत जल्द भारत में वापसी कर सकता है। पबजी मोबाइल भारत में वापसी के लिए माइक्रोसाफ्ट के साथ बातचीत कर रहा है। पबजी मोबाइल अब माइक्रोसॉफ्ट के अजूर क्लाउड प्लेटफॉर्म पर होस्ट होगा। इसकी पैरेंट कंपनी ने यह जानकारी दी है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने साइबर सिक्योरिटी और देश संप्रभुता पर खतरे के चलते इस गेम पर बैन लगा दिया था। तभी पबजी कार्प ने पहले घोषणा की थी कि वह भारत में वापसी करेगा।

 

दक्षिण कोरियाई कंपनी क्राफ्टन इंक जो पबजी कार्प की ओनर है और जो पबजी मोबाइल का अधिकार रखती है, उसने एक डील अनाउंस की है। उसने यह डील अमेरिकन टेक्नोलॉजी के साथ की है। उसने कहा है कि इस प्रोडक्ट को डायरेक्ट क्राफ्टन और इसकी सब्सिडियरी कंपनी के जरिए ऑपरेट किया जाएगा जो माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस पर होस्ट होस्ट करेगी।

करीब एक महीने बाद पबजी मोबाइल ने भारत में वापसी की पुष्टि कर दी है। पबजी कॉरपोरेशन ने भारत में पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) की वापसी का एलान कर दिया है। साथ ही कहा है कि भारतीय यूजर्स के लिए स्पेशल गेम भी लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि नए गेम के लिए पबजी किसी भी चाइनीज कंपनियों से साझेदारी नहीं करने का फैसला लिया है।

 

PUBG Corporation के एक बयान के मुताबिक पबजी मोबाइल को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए कंपनी भारत सरकारी की डाटा पॉलिसी को पूरी तरह से फॉलो करेगी।

 

पबजी ने भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का भी एलान किया है। कंपनी ने प्रेस रिलीज में कहा है कि उसकी पैरेंट कंपनी Krafton Inc भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। यह निवेश भारत में गेम्स, ई स्पोर्ट्स, इंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज के लिए है।

 

पबजी कॉरपोरेशन ने हाल ही में भारतीय ऑफिस के लिए लिंकडिन पर कॉरपोरेट डेवलपमेंट डिविजन मैनेजर के पद के लिए पोस्ट किया है। इस जॉब के लिए पांच साल के अनुभव मांगा गया था।

बता दें कि सितंबर महीने की शुरुआत में 200 गेमिंग एप्स के साथ पबजी मोबाइल को भी डाटा सिक्योरिटी को लेकर भारत में बैन कर दिया गया था, वहीं अब कंपनी ने वापसी का फैसला लिया है, हालांकि पबजी मोबाइल की भारत में लॉन्चिंग की सटीक तारीख के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

Related posts

अब बिना स्लॉट बुक किए ही वैक्सीन लगवा सकेंगे 18-44 उम्र के लोग,केन्द्र पर ही होगा रजिस्ट्रेशन

फैन्स सुरेश रैना को लेकर इमोशनल भी हैं और गुस्सा भी हैं

Ankit Gupta

सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को अवमानना के लिए 4 महीने की जेल की सजा सुनाई

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News