मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठशिक्षा

सेन्ट जेम्स विद्यालय मेरठ में ऑनलाइन माइक्रोसोफ्ट टीम के द्वारा कक्षा 6 से कक्षा 10 तक के विद्यार्थियों के बीच ‘सामान्य ज्ञान’ प्रतियोगिता

मेरठ – कंकर खेड़ा सुभाषपुरी स्थित सेन्ट जेम्स विद्यालय मेरठ में ऑनलाइन माइक्रोसोफ्ट टीम के द्वारा कक्षा 6 से कक्षा 10 तक के विद्यार्थियों के बीच ‘सामान्य ज्ञान’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता में चार सदन (हाउस) के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया । इस कार्यक्रम के आरम्भ में छात्रों के द्वारा प्रार्थना गीत गाया गया व कोरोना वायरस कॉविड-19 के नियमों का पालन करने हेतु शपथ ली गयी, इसे उपरान्त निर्णायक मण्डल के सभी सदस्य प्रधानाचार्य डॉ. नवीन सिंह , हेड मिस्टैस अर्पणा सिंह जी व आदरणीय सिम्मी सब्बलवार ने कार्यक्रम का संचालन किया। स्कोर कीपर का कार्य इन्दु त्रिपाठी व इमैन्वैल फ्राँसिस ने किया। कार्यक्रम चार भागों में था प्रथम भाग में प्रश्न उत्तर पूछे गए, द्वितीय भाग में रैपिड फायर, तृतीय राउंड विजिवल राउंड चौथा ऑडियों राउंड था। सभी में बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
प्रथम स्थान पर एडिशन हाउस के कार्तिकेय तेवतिया कक्षा 9, व सिद्धांत आर्य कक्षा 8 रहे।
कार्यक्रम के अन्त में आदरणीय प्रधानाचार्य जी ने अपने सन्देश के माध्यम से बच्चे को कुछ नया सीखने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके लिए समाचार पत्र व अच्छी पुस्तके पढ़ने के लिए के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रधानाचार्य, हेड मिस्ट्रेस, सिम्मी सब्बलवाल, नीतू वर्मा, इन्दुचिब, विनीता त्यागी मि0 इमैन्वेल फ्राँसिस, मनोज कुमार विष्ठ, विनोद कुमार तथा समस्त शिक्षक शिक्षिकागणों का सहयोग रहा।

Related posts

बडी खबरः बाजार में आया एंटी कोरोना लॉकेट, धडाधड खरीद रहे लोग, मगर…

मेरठ गढ़ रोड पर सर्राफ की दुकान में सुरंग कर चोरी का प्रयास

Ankit Gupta

नेशनल एजुकेशन पॉलिसी -2020 के इंप्लीमेंटेशन पर शोभित विश्वविद्यालय में राउंड टेबल वेबीनार का आयोजन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News