मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने किया इंटीग्रेटेड कमांड एन्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण

होम आईसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों से सुबह व शाम वार्ता कर जाने उनका हाल, लक्षण दिखने पर कराये अस्पताल में भर्ती-जिलाधिकारी

 

मेरठ-जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आज एनआईसी स्थित इंटीग्रेटेड कमाण्ड एंड कंट्रोल सेन्टर का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि कमाण्ड सेन्टर सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतरे। उन्होने होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजो से सुबह व शाम वार्ता कर उनका हाल जानने के लिए कहा तथा लक्षण परिलक्षित होने पर अस्पताल में भर्ती कराने के निर्देष दिये। उन्होने सीसीटीवी कैमरों से कोरोना मरीजो के लिए बनाये गये अस्पतालों की माॅनीटरिंग करने के निर्देश भी दिये साथ ही कंट्रोल रूम में दिन व रात कार्य कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों की प्रषंसा भी की।
जिलाधिकारी ने कहा कि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कोरोना महामारी का ईलाज करा रहे मरीजो से सुबह व शाम अस्पतालों मे दिये जा रहे उपचार, भोजन व सुविधाओं की जानकारी प्राप्त कर फीडबैक लिया जाये तथा कहीं कमी मिलने पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाये। उन्होने कहा कि मरीजो की टेस्ट रिपोर्ट धनात्मक मिलने पर उसको कम से कम समय में सुविधापूर्ण ढ़ग से अस्पताल में भर्ती कराया जाये तथा यह भी सुनिष्चित किया जाये कि मरीज को अस्पताल में प्रवेष के बाद भर्ती होने में ज्यादा समय न लगे। उन्होने रेपिड रिस्पाॅन्स टीम के भी बराबर संपर्क में रहने के लिए कहा।
फैसीलिटी इंचार्ज डा0 सुधीर कुमार ने बताया कि होम आईसोलेशन में 794 व्यक्ति है तथा 853 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है। उन्होने कहा कि कंट्रोल रूम से नियमित फीडबैक लिया जा रहा है। उन्होने कहा कि सीसीटीवी कैमरो से अस्पतालों की माॅनीटरिंग की जा रही है तथा होम आईसोलेषन में रह रहे व्यक्तियों से भी सुबह व शाम वार्ता की जाती है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

मेरठ के नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने की पत्रकार वार्ता

वेंक्टेश्वरा में ’’विश्व मानवाधिकार दिवस’’ पर जागरुकता रैली एवं ’’शपथ ग्रहण समारोह’’

कलेक्ट्रेट कार्यालय में हुयी भारतीय रेडक्राॅस सोसायटी जिला शाखा मेरठ की बैठक

Ankit Gupta
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News