मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने बैठक कर दिये विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

विकास कार्यो का कोई भी प्रोजेक्ट न रहें अनारंभ-के0 बालाजी

निर्माण कार्यों का करें निरीक्षण, गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध ढ़ग से पूर्ण कराये-जिलाधिकारी

मेरठ-विकास भवन सभागार में विकास कार्याें की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि विकास कार्यों का कोई भी प्रोजेक्ट अनारंभ न रहें तथा निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की समय-समय पर जांच करायी जाये। उन्होने कहा कि निर्माण कार्यो का निरीक्षण जिस विभाग के लिए निर्माण कार्य चल रहा है उसके अधिकारी भी समय-समय पर करें साथ ही निर्माण कार्यो को समय सीमा के अंदर पूर्ण कराया जाये। उन्होने पुलिस लाईन में करीब 47 करोड रू0 की लागत से बनने वाले ट्रांजिट हाॅस्टल का कार्य जल्द प्रारम्भ करने के निर्देष भी दिये।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने 10 करोड रू0 से 15 करोड रू0 की लागत से 09 परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होने कहा कि सभी परियोजनाओं को समयसीमा अंतर्गत पूर्ण कराया जाये। उनके संज्ञान में लाया गया कि 03 परियोजनाएं पूर्ण हो चुकी है तथा 06 निर्माणाधीन है। उन्होने सभी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण व नगरीय, प्रधानमंत्री आवासीय योजना ग्रामीण व शहरी तथा सडको का निर्माण, हाईवे के निर्माण, उर्वरक उपलब्धता, सांसद निधि व विधायक निधि के विभिन्न कार्यों की समीक्षा करते हुये कहा कि विकास कार्यों से सरकार की छवि बनती है। इसलिए विकास कार्यों को गुणवत्तापरक ढ़ग से व समयबद्धता के साथ पूर्ण कराये।
जिलाधिकारी ने करीब 47 करोड रू0 की लागत से पुलिस लाईन में बनाये जा रहे ट्रांजिट हाॅस्टल का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ करने के निर्देष दिये। उन्होने लोक निर्माण विभाग द्वारा बनायी जा रही नई सडको का निर्माण, चैडीकरण आदि परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होने सांसद निधि व विधायक निधि के कार्यो को भी प्राथमिकता पर पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने केन्द्र सरकार की महत्वांकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवासीय योजना ग्रामीण व शहरी के कार्यो की समीक्षा करते हुये कहा कि कम आय वर्ग के व्यक्ति के लिए सरकार द्वारा यह महतवाकांक्षी योजना संचालित की जा रही है। इसलिए प्रधानमंत्री आवासीय योजना के कार्यो को गुणवत्तापरक ढ़ग से व समयबद्धता के साथ पूर्ण कराये साथ ही निर्माण कार्यो का आवष्यक रूप से निरीक्षण भी किया जाये।
जिलाधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन योजना की समीक्षा करते हुये कहा कि योजनान्तर्गत विभिन्न शौचालय बनाये गये है तथा जनपद एक खुले में शौच से मुक्त जनपद है। उन्होने कहा कि जो भी शौचालय बनाये गये है उसकी उपयोगिता भी सिद्ध होनी चाहिए। उन्होने निगम के अधिकारियों को सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देष भी दिये। जिलाधिकारी ने कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा भी की।
इस अवसर पर सीडीओ ईशा दुहन, अपर जिलाधिकारी प्रसाशन मदन सिंह , अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजकुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

जिलाधिकारी ने किया मतदान केन्द्रो का निरीक्षण

राष्ट्रीय हिंदू संगठन की ओर से महायज्ञ का आयोजन

Ankit Gupta

शोभित विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अंतर विश्वविद्यालय वार्षिक खेल प्रतियोगिता के पहले दिन का शानदार आगाज

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News