मेरठ दर्पण
Breaking News
राजनीति

योगी का दामन छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य का लगा ये आरोप

यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि उनके काफिले पर कुशीनगर जिले के फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के बिशुनपुरा खनवा पट्टी गांव के पास लुटेरेों ने हमला किया. मौर्य ने भाजपा के लोगों पर हमले का इल्जाम लगाया है. मौर्य ने इल्जाम लगाया कि लाठी-डंडे और पत्थर के साथ लुटेरेों ने काफिले पर हमला कर दिया जिससे कई लोग घायल हो गये और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. सपा ने एक ट्वीट कर हमले की निंदा की है और उपद्रवियों की तत्काल अरैस्टी की मांग की है.

जनवरी माह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी की गवर्नमेंट पर पिछड़ों-दलितों की उपेक्षा का इल्जाम लगाकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रम एवं सेवायोजन मंत्री और भाजपा से इस्तीफा देकर सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. सपा ने उन्हें कुशीनगर जिले की फाजिलनगर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. कुशीनगर में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होना है. स्वामी मौर्य के काफिले पर हमले की घटना के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर भाजपा विरोधी नारे लगाये. मौर्य ने इल्जाम लगाया कि हमला एक सुनियोजित षड्यंत्र के अनुसार किया गया और भाजपा के लोगों ने हम पर लाठी, पत्थर और हथियारों के साथ हमला किया.
उन्होंने कहा कि इस हमले में उनके चालक को चोटें आई और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. उन्होंने कहा कि हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हमलावरों ने पीटा. मार्य ने कहा कि वह दूसरे वाहन में बैठे थे इसलिए वह आगे बढ़ गये. स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री और बदायूं से बीजेपी की सांसद संघमित्रा मौर्य ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर अपने पिता के काफिले पर हमला करने का इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा, क्षतिग्रस्त वाहन हमले के सबूत हैं, इतना ही नहीं जब मैं हमले के बारे में सुनकर फाजिलनगर की ओर आ रही थी तो मेरे भाजपा सांसद होने के बावजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुझे घेर लिया. उन्होंने इल्जाम लगाया कि प्रदेश को दंगा मुक्त करने का दावा करने वाली भाजपा के प्रत्याशी ने हमला किया है. संघमित्रा ने क्षेत्र के लोगों से पिता स्वामी प्रसाद मौर्य को वोट देने की भी अपील की. सूत्रों के अनुसार वह पिछले 3-4 दिनों से अपने पिता के लिए प्रचार कर रही थीं. सपा ने एक ट्वीट किया, सपा को मिल रहे अभूतपूर्व जनसमर्थन से भाजपा पस्त है. दलितों- पिछड़ों के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य जी के काफिले पर फाजिलनगर में सत्ता संरक्षित लुटेरेों द्वारा किया गया हमला घोर निंदनीय और दुखद है. सपा ने हमलावरों को अरैस्ट कर चुनाव इनकमोग से कार्रवाई करने की मांग की है.

Related posts

10 दिन बाद खुला अन्नाद्रमुक मुख्यालय, टीम ईपीएस को सौंपी गई चाबियां

Ankit Gupta

उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री का कोरोना से निधन

Mrtdarpan@gmail.com

“हां- मैं प्लेबॉय था”: कथित ऑडियो क्लिप को लेकर इमरान खान का पूर्व पाक आर्मी चीफ बाजवा पर हमला

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News