मेरठ दर्पण
Breaking News
अंतराष्टीय

बुखारेस्ट से इतने भारतीयों को लेकर नयी दिल्ली पहुंचा विशेष विमान

 

ऑपरेशन गंगा के अनुसार नौवीं उड़ान यूक्रेन में फंसे 218 हिंदुस्तानीयों को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से लेकर मंगलवार देर रात नयी दिल्ली पहुंची. यह उड़ान यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पूर्वी यूरोपीय राष्ट्र में फंसे हिंदुस्तानीयों को वापस लाने के हिंदुस्तान गवर्नमेंट के अभियान का हिस्सा है. रूस के साथ युद्ध के कारण यूक्रेन ने अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया है, ऐसे में हिंदुस्तान अपने नागरिकों को भू -मार्ग से यूक्रेन के पड़ोसी राष्ट्रों रोमानिया, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाकिया लाकर वहां से विमान के जरिए स्वदेश ला रहा है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिंदुस्तानीय नागरिकों का स्वागत किया और उन्हें भरोसा दिलाया कि हिंदुस्तान गवर्नमेंट यूक्रेन से हर हिंदुस्तानीय की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए कार्य कर रही है. उन्होंने कहा,हिंदुस्तान गवर्नमेंट यूक्रेन से सभी विद्यार्थीों को सुरक्षित वापस लाने के सभी कोशिश कर रही है. मैं उनसे यूक्रेन में अपने मित्रों से यह कहने की अपील करता हूं कि वे हौसला और धैर्य बनाए रखें.
इससे पहले, बुखारेस्ट से एक अन्य विमान 182 हिंदुस्तानीयों को लेकर मुंबई पहुंचा था. मंत्री ने कहा कि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रेल सुविधा काउंटर बनाए गए हैं. उन्होंने कहा, विमान से उतरने के बाद आपकी घर वापसी के लिए रेलवे सुविधा काउंटर बनाए गए हैं. आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, यूक्रेन के यूनिवर्सिटीों में करीब 18,000 हिंदुस्तानीय विद्यार्थी पढ़ रहे हैं.

Related posts

चीन में इंसान में पाया गया H3N8 बर्ड फ्लू का प्रथम केस

Ankit Gupta

यूरोपीय संघ ने लिया बड़ा फैसला, रूसी विमानन कंपनियों के लिए करेगा हवाई क्षेत्र बंद

Ankit Gupta

बिल गेट्स ने दुनिया की अमीरों की सूची से हटने का संकल्प लिया

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News