मेरठ दर्पण
Breaking News
अंतराष्टीय

बिल गेट्स ने दुनिया की अमीरों की सूची से हटने का संकल्प लिया

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के सह-संस्थापक बिल गेट्स अपने वार्षिक वितरण को बढ़ावा देने के लिए उनके और उनकी पूर्व पत्नी मेलिंडा फ्रेंच गेट्स द्वारा संचालित चैरिटेबल फाउंडेशन को $20 बिलियन का दान दे रहे हैं। यह दान 22 साल पुराने संगठन की बंदोबस्ती को लगभग 70 बिलियन डॉलर तक लाता है, जिसमें पिछले महीने वॉरेन बफेट से 3.1 बिलियन डॉलर का अनुदान शामिल है। इस महीने, टेक अरबपति गैर-लाभकारी को $ 20 बिलियन का हस्तांतरण करेंगे, उन्होंने कहा, 2026 के लिए निर्धारित लक्ष्य पर नजर गड़ाए हुए है।

बिल गेट्स, जो वर्तमान में फोर्ब्स की विश्व अरबपति सूची में पांचवें स्थान पर हैं, ने अपने गैर-लाभकारी संगठन – बिल एंड मेलिंडा गेट्स – के लिए एक बड़ा खुलासा किया है कि उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी के साथ लगभग दो दशक पहले स्थापित किया था। उसने कहा है कि वह भविष्य में “अपने और अपने परिवार पर खर्च करने के अलावा अपनी सारी संपत्ति फाउंडेशन को देने” की योजना बना रहा है।

“मेरा यह पैसा देना कोई बलिदान नहीं है। मैं इन महान चुनौतियों से निपटने में शामिल होने का सौभाग्य महसूस करता हूं, मैं काम का आनंद लेता हूं, और मेरा मानना ​​है कि मेरे पास अपने संसाधनों को समाज में वापस करने का दायित्व है जो जीवन को बेहतर बनाने के लिए सबसे अधिक प्रभाव डालता है। मुझे उम्मीद है कि महान धन और विशेषाधिकार के पदों पर अन्य लोग भी इस क्षण में कदम बढ़ाएंगे, ”बिल गेट्स ने एक ब्लॉग में कहा।

फोर्ब्स के आंकड़ों के मुताबिक, टेक अरबपति की वर्तमान में कुल संपत्ति 103 अरब डॉलर है। फाउंडेशन का सालाना 9 बिलियन डॉलर का वितरण करने का नया लक्ष्य, जिसे 2026 तक पूरा करने का लक्ष्य है, इसकी वर्तमान दर से 50% की वृद्धि है। बयान के अनुसार, गेट्स की नवीनतम नकदी से फाउंडेशन की कुल बंदोबस्ती लगभग 70 बिलियन डॉलर हो गई है।

Related posts

भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के लिए नियुक्त किये विशेष व्यय प्रेेक्षक

Mrtdarpan@gmail.com

यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों के लिए फुल एक्शन मोड में भारत, कंट्रोल रूम बनाए, हेल्पलाइन नं किया जारी, अब लिया ये बड़ा फैसला

Ankit Gupta

रोमानिया के रास्ते भारतीयों की वतन वापसी, बस से पहुंचे 1500 मेडिकल स्टूडेंट्स

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News