मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

सीमापुरी इलाके में संदिग्ध बैग में मिला विस्‍फोटक

 

 

 

दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में स्थित एक मकान में संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया है। संदिग्‍ध बैग मिलने की सूचना पर आला अधिकारी पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं बैग में विस्‍फोटक होने की आशंका के चलते एनएसजी टीम को बुलाया गया है।
IED मिलने से हंडकंप
दिल्ली के पुराने सीमापुरी इलाके में सड़क पर एक संदिग्ध बैग में आईईडी (IED) मिलने से हड़कंप मच गया। संदिग्ध बैग मिलने के बाद वहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंच गया है। दिल्ली पुलिस ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा गार्ड यानि NSG को सूचना देकर स्‍पॉट पर बुलाया है। दिल्‍ली पुलिस अभी इसकी सत्‍यापन की प्रक्र‍िया में जुटी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, सीमापुरी के घर से तीन किलो विस्फोटक आईईडी बरामद, ये वैसा ही है जैसा जनवरी में गाज़ीपुर फ्लावर मार्केट से बरामद हुआ था। संदिग्ध दिल्ली-यूपी बॉर्डर के पास के स्थान पर छिपे थे।

मकान में मिले बैग से निकला IED
दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार गाजीपुर आरडीएक्स मामले की जांच के दौरान स्पेशल सेल को ओल्ड सीमापुरी स्थित इस मकान की जानकारी मिली थी। स्पेशल सेल की टीम जब यहां पहुंची तो यह घर बंद पड़ा हुआ था और इसके अंदर एक संदिग्ध बैग मौजूद था। दमकल विभाग और एनएसजी को मौके पर बुलाया गया था। जब बैग को खोलकर देखा गया तो उसमें IED बरामद होने की सूचना है। इसके साथ ही दिल्ली में सरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। संबंधित संदिग्ध लोगों की खोजबीन तेज कर‌ दी गई है। बताया जा रहा है कि यह विस्फोटक पहले मिले विस्फोटक की तरह है।

गाजीपुर फूल मंडी में मिला था आईईडी बम
गौरतलब है कि पिछले महीने ही दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर एक के बाहर IED बम मिला था। हालांकि सूचना मिलने पर तुरंत इसको निष्क्रिय कर दिया गया था। ऐसे में बताया गया कि दिल्ली में एक बड़े धमाके की साजिश रची गई थी। पहले पूरे इलाके की रेकी हुई थी और जानकारी इकट्ठा करने के बाद इस हमले को अंजाम देने की तैयारी थी, लेकिन आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके।

Related posts

दिल्ली में कोरोना का कहर,24 घंटे में 104 लोगों की हुई मौत

बिहार जहरीली शराब त्रासदी का मास्टरमाइंड दिल्ली के द्वारका से गिरफ्तार

Ankit Gupta

उत्तराखंड राज्य मंत्री अतर सिंह असवाल का दिल्ली में विभिन्न संस्थाएँ ने किया स्वागत 

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News