मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

बिहार जहरीली शराब त्रासदी का मास्टरमाइंड दिल्ली के द्वारका से गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बिहार के सारण में जहरीली शराब कांड से जुड़े मामलों में वांछित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसमें लगभग 80 लोगों की जान ले गई थी। आरोपी की पहचान सारण जिले के दोइला गांव निवासी राम बाबू महतो के रूप में हुई है।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव के अनुसार, अपराध शाखा के अंतर्राज्यीय प्रकोष्ठ को सूचना मिली थी कि महतो दिल्ली में कहीं छिपा हो सकता है।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कहा कि राम बाबू महतो सारण जिले के पीएस मशरक और पीएस इसुआपुर में दर्ज दो मामलों में सबसे वांछित आरोपियों में से एक है। नकली शराब की बिक्री और खपत से संबंधित इन दुखद घटनाओं में लगभग 80 लोगों की मौत हो गई।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक वह अवैध शराब के कई मामलों में शामिल है। उसे दिल्ली के द्वारका इलाके से गिरफ्तार किया गया है। उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है और आगे की कार्रवाई के लिए उसकी गिरफ्तारी की जानकारी बिहार पुलिस के साथ साझा की गई है।

पुलिस ने कहा कि बिहार में शराबबंदी के कारण आरोपी को जल्दी और आसानी से पैसा बनाने का मौका मिला और उसने नकली शराब बनाना और बेचना शुरू कर दिया।

गिरफ्तारी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

“(बिहार) सरकार कड़ी नजर रख रही है। घटना के ठीक बाद से हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। अधिकांश लोग शराबबंदी के पक्ष में हैं। मैंने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।’

सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के बयान के अनुसार, पिछले हफ्ते, इस घटना में राज्य पुलिस द्वारा गठित एक विशेष जांच दल ने एक होम्योपैथी कंपाउंडर को पकड़ा, जिस पर जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड होने का भी आरोप था।

पुलिस ने एक वाहन को जब्त कर लिया, जिसका उपयोग उत्तर प्रदेश से रसायनों के परिवहन और सारण में मसरख और उसके आसपास शराब की आपूर्ति के लिए किया जाता था। शुक्रवार को नकली शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले रसायनों की खाली बोतलें भी बरामद की गईं।

बिहार पुलिस ने मामले के सिलसिले में कम से कम 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Related posts

स्वामी प्रसाद मौर्य का योगी कैबिनेट से इस्तीफा, सपा में हुए शामिल, अखिलेश बोले-सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा

खबर अच्छी! दिल्ली विश्वविद्यालय में पीजी प्रवेश के आवेदन प्रक्रिया शुरू

Ankit Gupta

गरीबी रेखा से नीचे होना कानून के शासन का पालन न करने का अपवाद नहीं: SC

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News