मेरठ दर्पण
Breaking News
राजनीति

BJP: बापू की 75वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- उनके बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा…

सोमवार को देश भर के लोगों ने महात्मा गांधी को उनकी 75वीं पुण्यतिथि पर याद किया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी महात्मा गांधी की समाधि राज घाट पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। उपरांत, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी महात्मा को श्रद्धांजलि दी।

महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने ट्वीट किया और कहा कि,’मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं। मैं उन सभी को भी श्रद्धांजलि देता हूं जो हमारे राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए हैं। उनके बलिदानों को कभी नहीं भुलाया जाएगा और एक विकसित भारत देश के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करता रहेगा।

राज घाट पर अंतर्धार्मिक प्रार्थना भी आयोजित की गई 

मोहनदास कर्मचंद गांधी जिन्हें प्यार से बापू के नाम से जाना जाता है उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। बता दें कि, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी कि 1948 में इसी दिन हत्या कर दी गई थी। उनकी पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। राज घाट पर एक अंतर्धार्मिक प्रार्थना भी आयोजित की गई और महात्मा गांधी के पसंदीदा भक्ति गीत बजाए गए। महात्मा गांधी को सम्मान देने के लिए स्कूली छात्र और विभिन्न क्षेत्रों के लोग एकत्रित हुए थे।

Related posts

कृषि ऋण व बिजली बिल माफ करे सरकार:राजू तोमर

Mrtdarpan@gmail.com

मध्यप्रदेश: मिशन 2023 के लिए BJP ने अपनाया नया तरीका, भव्य आयोजन के साथ घर-घर जाकर नेता करेंगे ये काम

cradmin

हरियाणा: जनता के एजेंडा पर काम करने वाली पार्टी ही चखती है जीत का स्वाद: धनखड़

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News