मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

10वीं क्लास में 4% मार्क्स के लिए पकड़ा था बल्ला… अब टीम इंडिया में एंट्री, जानिए इस विकेटकीपर की दिलचस्प कहानी

कई खिलाड़ी लंबे समय तक भारतीय टीम में जगह बनाने का सपना देखते हैं। साथ ही ये कड़ी मेहनत भी करते हैं। लेकिन टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे क्रिकेट में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन अब वह भारतीय क्रिकेट टीम के साथ हैं। इस क्रिकेटर का नाम जितेश शर्मा है और उम्र 29 साल है। इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा हैं।

जितेश शर्मा ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उनका टीम इंडिया का सफर कैसा रहा। हैरानी तब होती है जब जितेश बताते हैं कि उन्हें क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

जितेश कभी क्रिकेट नहीं खेलना चाहते थे। उनका सपना डिफेंस ऑफिसर बनने का था। जितेश ने 10वीं में 4 फीसदी ज्यादा मार्क्स के लिए बल्ला पकड़ा। जिसके बाद उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। जितेश महाराष्ट्र से हैं जहां उन्होंने क्रिकेट खेलकर राज्य बोर्ड परीक्षा में 4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

जीतेश ने यह फैसला अपने दोस्तों की राय लेने के बाद लिया था। उन्होंने स्कूल की टीम में एक विकेटकीपर की कमी पूरी की। इससे पहले वह स्कूल टीम के फुटबॉल खिलाड़ी थे। 10वीं क्लास में स्टेट खेलने के बाद कोच अमर ने उन्हें क्रिकेट में करियर बनाने की सलाह दी। जितेश आगे बढे और उनका चयन अंडर-16 में हुआ।

इसके बाद 12वीं में भी जीतेश ने 4 फीसदी ज्यादा मार्क्स के लालच में स्टेट खेला। उन्होंने कहा कि जब उन्हें एहसास हुआ कि उनका जीवन कहीं और जा रहा है। तभी से उनकी दिलचस्पी क्रिकेट में बढ़ती गई। हालांकि तब तक उन्होंने टीम इंडिया में चुने जाने के बारे में नहीं सोचा था।

जितेश को टीम के साथ घूमना और मस्ती करना बहुत पसंद था। जितेश का कहना है कि उन्हें टीम इंडिया में चुने जाने की उम्मीद नहीं थी। क्योंकि टीम का चयन पहले ही हो चुका था। लेकिन अचानक संजू सैमसन चोटिल हो गए और उन्हें बुलाया गया। तब वो पूरी तरह से हैरान रह गए थे।

इसके अलावा इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना काफी अच्छा लग रहा है। ड्रेसिंग रूम में हमेशा खुशी का माहौल रहता है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को खेला जाएगा। अब देखना यह होगा कि इस सीरीज में जितेश को टीम में मौका मिलता है या नहीं। यह मैच रांची में खेला जाएगा।

जितेश शर्मा से पहले टीम मेनेजमेंट पृथ्वी शॉ के विकल्प पर विचार करेंगे। उन्होंने हाल ही में शानदार तिहरे शतक के साथ रूट्स टीम में अपनी जगह बनाई थी। लेकिन रांची में होने वाले मैच से पहले टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने साफ कर दिया है कि पृथ्वी को अभी इंतजार करना होगा।

Related posts

2024 वर्ल्ड कप में 16 नहीं, 20 टीमें होंगी; फॉर्मेट में भी भारी बदलाव

cradmin

गिल के दोहरे शतक के बावजूद रोमांचक संघर्ष में भारत 12 रन से जीता

cradmin

सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, आखिरी बार किस टूर्नामेंट में खेलती नजर आएंगी

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News