मेरठ दर्पण
Breaking News
विशेष

बार-बार सिर दर्द से होते हैं परेशान, इन उपायों से मिलेगी राहत

आज के समय में हर व्यक्ति कोई न कोई शारीरिक समस्या से परेशान होता है। बहुत से लोगों को अक्सर सिर में दर्द हो जाता है। सिर दर्द को दूर करने के लिए लोग तुरंत दवाइयां ले लेते हैं। लेकिन बार-बार दवाइयां लेना ठीक नहीं है। अगर आपको कभी-कभी सिर दर्द होता है तो इसके लिए घर पर ही आसान उपाय किए जा सकते हैं। अगर आप घरेलू उपायों को अपनाते हैं तो इससे सिर दर्द में काफी हद तक आराम मिलता है। आज हम ऐसे ही कुछ उपाय आपके लिए लेकर आए हैं। सिर दर्द को भगाने के लिए इन उपायों को अपनाना चाहिए। इससे सिर दर्द गायब हो जाता है।
सिर दर्द को भगाने के लिए पुदीना बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। इसके लिए पुदीने को पीसकर उसका पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को सिर के ऊपर लगाएं। ऐसा करने से सिर दर्द दूर होता है। इसके अलावा एप्पल भी सिर दर्द में फायदेमंद होता है। एप्पल के टुकड़े कर लें। इसके ऊपर थोड़ा नमक डालें। अब इन एप्पल का सेवन करने से सिर दर्द में काफी हद तक आराम मिलता है। अगर आपको पेट में गैस की वजह से सिर दर्द हो रहा है तो गुनगुना पानी करके उसमें नींबू का रस डालिए। अब इस पानी का सेवन करें। इससे भी सिर दर्द मे राहत मिलेगी। अगर आप इन उपायों को अपनाते हैं तो इससे सिर दर्द दूर होता है।
दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Related posts

नमक के पानी से गरारे करने से मिलते हैं ये फायदे

Ankit Gupta

02 लाख 08 हजार से अधिक किसान लें रहे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ

Mrtdarpan@gmail.com

बहुत अधिक नमक खाना है घातक: आहार में अतिरिक्त नमक मिलाने से पुरुषों की जीवन प्रत्याशा 2 वर्ष और महिलाओं की 1.5 वर्ष कम हो जाती है

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News