मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिला प्रशासन मेरठ द्वारा जिला निवेशक सम्मेलन का होगा आयोजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूरदर्शी नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ने 2023 में 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश आकर्षित करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है। जबकि शिखर अभी लगभग एक महीने के बाद है लक्ष्य पहले ही पूरा हो चुका है और इसे अब संशोधित करके 17 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है। इन महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने से जो सफलता मिलेगी वो न केवल उत्तर प्रदेश को वैश्विक निवेश स्थान बनाने के साथ-साथ रोजगार के नये स्रोत्र का सृजन करेंगी आर्थिक विकास और उन्नयन उत्तर प्रदेश के नागरिकों की सकल घरेलू आय में वृद्धि करेंगी।

सरकार के वरिष्ठतम अधिकारियों ने भारत और दुनिया के प्रमुख शहरों में निवेश को आकर्षित करने के लिए रोड शो किये और अन्य अवसरों पर चर्चाए की अब घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन की बारी है। इसी क्रम में जिला प्रशासन मेरठ द्वारा जिला निवेशक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जो 20 जनवरी 2023 को होटल ब्रावुरा गोल्ड रिजॉर्ट, मेरठ में सुबह 9:00 बजे से होगा यह आयोजन स्थानीय व्यापारियों के लिए भी एक अच्छा अवसर है, जो नई शुरुआत करने के लिए नीतिगत लाभों की जानकारी और शासन द्वारा जारी नीतियों को समझ कर उनका लाभ उठा पायेगें मेरठ में जो उद्यमी व्यवसाय और उद्योग लगाने के लिए इच्छुक है उनके लिए निवेश सारथी पोर्टल अभी भी खुला है और वह इस पोर्टल पर अप्लाई कर अपना नये उद्यम शुरू कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के साथ इनवेस्ट इन मेरठ अभियान का शुभारंभ भी होगा जिसका टैगलाइन -समृद्धि के लिए नया यूपी का प्रवेश द्वार होगा। इस कार्यक्रम में हम वेबसाइट: www.investinmeerut.com भी लॉन्च किया गया जो निवेशकों को सभी सरकार की नीतियों. सम्भावनाएं और उनकी शिकायतों के लिए एक सिंगल विंडो संसाधन के रूप में काम करेगा। हम स्थानीय विनिर्माताओं कारोबारियों और निवेशकों को अपने उत्पाद की तस्वीरें भेजने के लिए हमारे सोशल मीडिया अभियान हेतु भी आमंत्रित करते हैं। जिला प्रशासन ब्रांड मेरठ को प्रोत्साहित करने के लिए एक सतत विपणन अभियान बनाने हेतु प्रयासरत है। यह आयोजन मेरठ के औद्योगिक सफलता को प्रदर्शित करने का प्रयास करेगा आज तक औद्योगिक क्रांति में आने वाले क्षेत्रों और अवसरों पर प्रकाश डालते हुए जिले की क्षमता के भविष्य के दृष्टिकोण के लिए एक गति भी निर्धारित करेगा

आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि वर्तमान में मेरठ उत्तर प्रदेश में 5000 करोड़ रुपये से अधिक के एमएसएमई क्षेत्र में निवेश के साथ तीसरे स्थान पर है। जिला प्रशासन ने जिले के स्टार्टअप और निर्यातकों को प्रोत्साहित करने के लिए इन्वेस्टर्स समिट में सम्मानित करने का निर्णय लिया है। जिला निवेश शिखर सम्मेलन में उ०प्र० सराकर के माननीय मंत्रीगण और नीति निर्माताओं को प्रमुख के रूप में आमंत्रित किया गया है। केन्द्र एवं राज्य दोनों के 14 से अधिक सरकारी विभागों के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारीगण भी स्थानीय निवेशकों से मिलेंगे, जो केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियों पर सलाह / सुझाव देंगे । सतत औद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा मेरठ जिले से अभी तक हमें 350 से अधिक निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं जिनमें रू0 10,000 करोड़ से अधिक का निवेश एवं 60,000 से अधिक रोजगार सृजित होगें। जिन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं उन्हें जिला इन्वेस्टार्स समिट में में निवेशकों को सौंपा जाएगा। समिट के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में निवेश खेल कूल उत्पाद, वाद्ययंत्र उत्पाद, आभूषण निर्माण, कागज उत्पादन, मुद्रण और प्रकाशन, कैंची निर्माण, रसद और भंडारण, खाद्य प्रसंस्करण इलेक्ट्रिक वाहन और अन्य उत्पाद सम्मिलित है।

आज दिनांक 14 जनवरी को जिला समाहरणालय मेरठ में श्री दीपक मीणा, आईएएस जिलाधिकारी मेरठ एवं श्री शशांक चौधरी आईएएस मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में एक बैठक बुलायी गयी है जिसमें उक्त समिट को सफल एवं भव्य बनाने पर जनपद के प्रमुख उद्योगपतियों एवं कारोबारियों से सुझाव लिए गए।

मेरठ जिले के व्यापारिक समुदाय से भी उक्त समिट में भाग लेने का अनुरोध किया गया जो इस समिट में गहन रूचि के साथ बैठक का पूरा लाभ उठा सके। ऑनलाइन मार्केट प्लेस पर बिक्री जैसे Amazon और Flipkart, या जो हमारे स्थानीय शिल्प निर्यात कर रहे हैं और दुनिया के लिए उत्पादन कृपया उन्हें हमारे स्टार्टअप पुरस्कारों के लिए नामांकित करें।

यदि आप स्थानीय स्तर पर उत्पादों का प्रदर्शन करना चाहते हैं आप कार्यक्रम में प्रदर्शनी स्टाल के लिए भी आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए स्कैन क्यूआर कोड आज ऑनलाइन पंजीकरण हेतु जारी किया गया। प्रदर्शनी एवं समिट में भाग लेने हेतु आवेदन की समय दिनांक 17.1.2023 दोपहर 12 बजे है। शैक्षिक संस्थानों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों, संस्थानों के निदेशक भी उक्त समिट में प्रतिभाग कर सकते हैं। समिट में प्रवेश निमंत्रण के आधार पर दिया जायेगा। उक्त समिट के नोडल अधिकारी दीपेंद्र कुमार, उपायुक्त उद्योग मेरठ है, जिनसे मो0न0 84473.28254 पर संपर्क किया जा सकता है। इस जिला स्तरीय समिट के सफल आयोजन श्री गौरव गर्ग सीईओ. 99992.49984 अन्नाशना ब्रांड कंसल्टिंग, दिल्ली द्वारा किया जायेगा।

Related posts

एनवायरमेंट क्लब व वन विभाग ने संयुक्त रूप से शुरू किया वन्यजीव सप्ताह

Ankit Gupta

अपार मेहरा अध्यक्ष,मयूर अग्रवाल महामंत्री निर्वाचित बुढ़ाना गेट व्यापार संघ का चुनाव सम्पन्न

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के नामांकन के चलते मजिस्ट्रेटो की ड्यूटी लगाई

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News