मेरठ दर्पण
Breaking News
विशेष

उत्तर प्रदेश में नए साल का स्वागत शांतिपूर्ण ढंग से होगा, पुलिस व्यवस्था रहेगी चौकस

नए साल के स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश की पुलिस पूरी तरह तैयार और मुस्तैद है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य के सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किये हैं कि वह यह सुनिश्चित करें कि लोग शांतिपूर्ण तरीके से नववर्ष मनायें अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा, “नए साल को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए, हमने राज्यभर के सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किए हैं। हमने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि प्रदेश में किसी भी स्थान पर खासकर मॉल, बाजार, क्लब और बार में लोग किसी तरह का हंगामा न करें।”

अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा  “हमने इन जगहों पर पर्याप्त संख्या में वर्दी और सादी पोशाक दोनों में पुलिस बल तैनात किया है। इसके अलावा, शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों की जांच के लिए पुलिस टीमों को हर प्रमुख चौराहे पर ब्रेथ एनालाइजर के साथ रखा जाएगा।” कुमार ने आगे यह भी कहा की पुलिस की पूरी कोशिश रहेगी की इन समारोहों के दौरान महिलाओं या बच्चों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो और इसके लिए हमने महिला अधिकारियों के साथ यूपी-112 गश्त वाहनों को भी तैनात किया है। इसके साथ ही प्रदेश के पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शनिवार शाम से ही महत्वपूर्ण जगहों पर गश्त शुरू कर देंगे। अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या और नए साल के दिन धार्मिक स्थलों पर भी लोगों की भारी भीड़ होती है, कानून व्यवस्था बनायें रखने के लिए हम वहां भी पुलिस बल तैनात करेंगे। उन्होंने कहा, “इसके साथ ही हमने पूरे उत्तर प्रदेश में सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी है।”

उन्होंने कहा, “हम लोगों से ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी यातायत निर्देशिका का पालन करने की अपील करते हैं, पुलिस वैकल्पिक पार्किंग सुविधा भी उपलब्ध कराएगी। हमने पहले देखा है कि युवा कुछ स्थानों पर तेज रफ्तार से बाइक पर स्टंट करते हैं, हमने इन सभी स्थानों की पहचान की है और इन स्थानों पर टेढ़े-मेढ़े बैरियर लगा दिए हैं, ताकि हम इसे रोक सकें और उनकी कीमती जान बचा सकें.”

Related posts

IAF को अग्निपथ योजना के तहत लगभग 7.5 लाख आवेदन प्राप्त हुए, जो अब तक का सबसे अधिक है |

Ankit Gupta

जेसीआई परिवार ने मनाया वन महोत्सव किया वृक्षारोपण

Ankit Gupta

बारिश में आ रही मक्खियों से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News