मेरठ दर्पण
Breaking News
विशेष

पंजाब: पीएसपीसीएल के शुल्क में भारी बढ़ोतरी से व्यवसायी नाराज

पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के उपभोक्ताओं को झटका देते हुए पंजाब राज्य विद्युत नियामक आयोग (पीएसईआरसी) के आदेश के अनुसार सामान्य शुल्क जैसे मीटर किराया, मीटर सुरक्षा, मीटर परीक्षण शुल्क आदि में बढ़ोतरी की गई है। उद्योगपति इन आदेशों से नाराज हैं और चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (CICU) ने पहले ही मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को एक पत्र लिखा है, जिसमें उनसे PSPCL को नए शेड्यूल के अनुसार चार्ज करने से परहेज करने का आग्रह किया गया है।

इस मुद्दे पर बात करते हुए CICU के अध्यक्ष उपकार सिंह आहूजा ने कहा, “हम PSPCL के विभिन्न शुल्कों में अचानक वृद्धि की कड़ी निंदा करते हैं। 21 दिसंबर के अपने आदेश के अनुसार पीएसईआरसी ने मीटर किराया, मीटर सुरक्षा, मीटर परीक्षण शुल्क, सुरक्षा खपत आदि जैसे सामान्य शुल्कों की अनुसूची को 100 प्रतिशत या अधिक बढ़ा दिया है। यह उन औद्योगिक उपभोक्ताओं के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है जो पहले से ही बढ़ते खर्च और घटते मार्जिन के बोझ तले दबे हैं। यह वृद्धि किसी भी बुरे समय में नहीं आ सकती थी, अगर इसे वापस नहीं लिया गया तो यह और ये उद्योग के लिए विनाशकारी साबित होंगे।

सीआईसीयू के महासचिव पंकज शर्मा के अनुसार, “सीएम को लिखे अपने पत्र में हमारी एसोसिएशन ने आग्रह किया है कि उन्हें पीएसईआरसी द्वारा जारी किए गए आदेशों का तत्काल संज्ञान लेना चाहिए और पीएसपीसीएल को बढ़े हुए शुल्कों के साथ आगे बढ़ने से रोकना चाहिए। हमने सीएम से यह भी अनुरोध किया है कि इन शुल्कों में मामूली वृद्धि हुई होती तो उद्योग अभी भी इन्हें अवशोषित करने की कोशिश करता लेकिन जिस दर से उन्हें बढ़ाया गया है वह पूरी तरह से अनुचित है और इसलिए पीएसईआरसी के फैसले को उलटा और स्थगित किया जाना चाहिए।

Related posts

रिश्ते का मुद्दा पति और पत्नी की समस्याएं और समाधान !!!

cradmin

महाराष्ट्र v/s केंद्र : कोरोना के नए XE strain को लेकर दोनों सरकार आमने-सामने, जानिए पूरा मामला

Ankit Gupta

सपने में आग देखना: सपने में आग देखने का क्या मतलब होता है? ज्योतिष क्या कहता है?

cradmin

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News