मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

10 महीने के शासन में, पंजाब में आप सरकार ने राज्य के विकास को उलट दिया: प्रताप सिंह बाजवा

आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि आप कई क्षेत्रों में शासन करने में असफल रही है।

पार्टी नेता ने दावा किया कि आप सरकार ने अपने 10 महीने के शासन में गलत नीतियों, गलत विकल्पों और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के ढीले रवैये के साथ राज्य की प्रगति को रिवर्स गियर में डाल दिया है।

बाजवा ने कहा कि आप सरकार चुनाव से पहले और बाद में दिए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रही। यह न तो राज्य की आर्थिक स्थिति का उत्थान कर सका, जो पहले से ही अधर में है और न ही यह पंजाब की बिगड़ती कानून व्यवस्था को सुधार सकता है।

उन्हों ने कहा, विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि इस वित्तीय वर्ष के अंत तक पंजाब का कर्ज 3 लाख करोड़ रुपये को पार कर जाएगा, जबकि दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक, अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम, भगवंत मान दोनों ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़े-बड़े दावे किए थे।

बाजवा ने कहा कि फरवरी 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले, केजरीवाल ने आश्वासन दिया था कि वह अवैध रेत खनन को बंद कर देंगे, जिससे 20,000 करोड़ रुपये का राजस्व उत्पन्न होगा जिससे लोगों को लाभ होगा। उन्होंने इसी तरह के दावे भ्रष्टाचार खत्म कर राज्य की वित्तीय स्थिति सुधारने के भी वादे किए। उन्होंने कहा कि उनके सभी वादे और गारंटी जाहिर तौर पर व्यर्थ साबित हुए हैं और केवल 10 महीनों के दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

विपक्ष के नेता ने एक बयान में कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है। “बंदूक से संबंधित अपराध बढ़ रहे हैं। आप की सरकार बनने के ठीक बाद अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल अंबियन की गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसकी पत्नी आज भी न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रही है। प्रसिद्ध रैपर और गायक, सिद्धू मोसे वाला की नृशंस हत्या ने दुनिया भर के हर पंजाबी को झकझोर कर रख दिया। मामले की ठीक से जांच कराने में आप सरकार की ढिल के कारण उसके माता-पिता राज्य छोड़ने की योजना बना रहे थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए बाजवा ने कहा कि पंजाब में बीएमडब्ल्यू यूनिट पर मुख्यमंत्री के खुले झूठ ने न केवल उन्हें बल्कि दुनिया भर में रहने वाले पंजाबियों को भी अपमानित किया है।

Related posts

PM मोदी का चीन पर पूरी ताकत से प्रहार, एक बार में ही कर डाले

राजनीतिक क्षेत्र खिसक जाने से बौखलाए विपक्षियों ने किया विरोध- सांसद राजकुमार

नए साल के दिन RSS पर बरसे नीतीश कुमार, कहा- ‘स्वतंत्रता संग्राम में इनका कोई योगदान नहीं’

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News