मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ छात्रों के साथ किसान परिवारों को भी मिलेगा- कुलपति डॉक्टर के के सिंह

कृषि विश्वविद्यालय में टेबलेट वितरण समारोह संपन्न

 

टैब शिक्षण शोध और प्रसार में होगा छात्रों के लिए उपयोगी कुलपति डॉक्टर के के सिंह

 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विवेकानन्द टेबलेट/स्मार्टफोन वितरण योजना के अंतर्गत प्रदेश के युवाओ के तकनीकी सषक्तिकरण हेतु आज सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विष्वविद्यालय मेरठ में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को विष्वविद्यालय के वेटनरी काॅलेज सभागार में टेबलेट/स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम अपरान्हृ 2ः00 बजे आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर के के सिंह ने की एवं विषिष्ठ अतिथि पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) रहे।
सर्वप्रथम, विष्वविद्यालय के कुलपति डा0 के0के0 सिंह, पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी एवं अधिष्ठाता, निदेषकगणों तथा कुलसचिव द्वारा सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि, कुलपति एवं विष्ष्ठि अतिथि द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया। इस दौरान विष्वविद्यालय के छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गयी।
विष्वविद्यालय के कुलपति डा0 के0के0 सिंह ने कार्यक्रम के दौरान अपने सम्बोधन में विष्वविद्यालय की विभिन्न तकनीकी गतिविधियों पर प्रकाष डाला। उन्होनें कहा कि इस प्रकार की योजनाओं से विद्यार्थी सूचना प्रौद्योगिकी का अपने कृषि शोध एवं प्रसार कार्यो में बेहतर इस्तेमाल कर सकेगें।

कुलपति डॉक्टर के के सिंह ने कहा कि अब तकनीकी का युग चल रहा है और इसमें टेबलेट की कॉपी उपयोगिता है छात्र आसानी से शोध से संबंधित पेपर देख सकेंगे नई इनफार्मेशन को लेने में आसानी होगी इससे आप तकनीकी के क्षेत्र में सशक्त हो जाएंगे
कुलपति डॉक्टर के के सिंह ने कहा कि टेप आप कोई भी वेबसाइट अच्छी तरह और साफ.साफ पढ़ सकते हैं टेप में कोई भी पीडीएफ फाइल पढ़ना आसान होता है सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ छात्रों के साथ किसान परिवारों को भी मिलेगा टेबलेट छात्रों के लिए उपयोगी शिक्षण शोध और प्रसार में होगा टेबलेट एक छोटी सी डिवाइस है लेकिन यह डिवाइस आपके कैरियर में काफी हेल्पफुल साबित होगी
विशिष्ट अतिथि के रुप में बोलते हुए पंकज वर्मा अपर जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की यह एक महत्वकांक्षी परियोजना है प्रदेश में लगभग चार करोड़ छात्रों को स्मार्टफोन और टेबलेट वितरित किए जाएंगे यह छात्रों को विभिन्न प्रकार से सहायता करेंगे इसमें पाठ्यक्रम से संबंधित सामग्री भी उपलब्ध होगी सरकार द्वारा इंफोसिस कंपनी से करार किया गया है इसमें पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी एवं जॉब से संबंधित जानकारी भी छात्रों को प्राप्त हो सकेगी
मुख्य अतिथि द्वारा कृषि विष्वविद्यालय के स्नातक, परास्नातक एवं पीएच0डी के 300 विद्यार्थियों को टेबलेट/स्मार्टफोन वितरित किये गये। उन्होने अपने सम्बोधन में उत्तर प्रदेष सरकार द्वारा प्रदेष के युवाओं के तकनीकी विकास हेतु चलाये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होनें कहा कि इस प्रकार की योजनाओं से प्रदेष के युवा विभिन्न तकनीकी कौषल से रूबरू हो सकेगे जिससे उन्हे रोजगार पाने एवं स्वरोजगार प्रारम्भ करने में भी आसानी होगी।
कार्यक्रम के दौरान कुलसचिव डा0 बी0आर0 सिंह, डा0 अनिल सिरोही, डा0 पी0के0 सिंह, डा0 दीपक सिसौदिया, डा0 एल0के0 गंगवार, डा0 विवेक धामा, डा0 रविन्द्र कुमार, डा0 राजीव सिंह डॉ पूरन चंद डॉक्टर यूपी शाही डॉ आर एस सेगर रितुल सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

Related posts

वेंक्टेश्वरा में ’’विश्व सामाजिक न्याय दिवस’’ पर ’’शिक्षा ही समानता विषय पर सेमीनार आयोजित

ग्राम दादरी, विकास खंड सरधना में आयोजित की गयी सांसद आदर्श गांव की बैठक

Ankit Gupta

निर्धन असहाय बच्चों के लिए जूतों एवं कपड़ों वितरण के कार्यक्रम का आज समन्वय भवन मेरठ मैं शुभारंभ

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News