मेरठ दर्पण
Breaking News
अंतराष्टीय

विश्व लोकतंत्र और आक्रमण के तहत स्वतंत्रता: यूएन में प्रिंस हैरी

ब्रिटेन के राजकुमार हैरी ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र को बताया कि संयुक्त राज्य में संवैधानिक अधिकारों का हनन “लोकतंत्र और स्वतंत्रता पर वैश्विक हमले” का हिस्सा था।
ड्यूक ऑफ ससेक्स ने नेल्सन मंडेला अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया।

“यह एक दर्दनाक दशक में एक दर्दनाक वर्ष रहा है,” शाही ने प्रतिनिधियों से कहा।

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाल ही में गर्भपात के अमेरिका के राष्ट्रव्यापी अधिकार को उलटने की ओर इशारा करने से पहले महामारी, जलवायु परिवर्तन, दुष्प्रचार और यूक्रेन पर रूस के आक्रमण से जारी गिरावट का हवाला दिया।

हैरी ने कहा, “यूक्रेन में भयानक युद्ध से लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका में यहां संवैधानिक अधिकारों को वापस लेने तक, हम लोकतंत्र और स्वतंत्रता पर वैश्विक हमले देख रहे हैं, जो मंडेला के जीवन का कारण है।”

शाही ने दक्षिण अफ्रीका के रंगभेद विरोधी नायक मंडेला को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने देश के पहले अश्वेत नेता चुने जाने से पहले 27 साल जेल में बिताए, “न केवल विवेक का आदमी” बल्कि “कार्रवाई का आदमी”।

37 वर्षीय हैरी ने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए नेताओं से आग्रह करने के लिए उस भावना का आह्वान किया, जैसा कि उनकी पत्नी मेघन मार्कल ने कक्ष से देखा।

राजकुमार ने कहा, “आज हम यहां बैठे हैं, हमारी दुनिया में फिर से आग लग रही है,” उन्होंने कहा, “ऐतिहासिक मौसम की घटनाएं अब ऐतिहासिक नहीं हैं।”

“अधिक से अधिक, वे हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा हैं। और जब तक हमारे नेता नेतृत्व नहीं करेंगे तब तक यह संकट और भी खराब होगा।

Related posts

test

Ankit Gupta

अमेरिका ने मंकीपॉक्स के प्रकोप को सार्वजनिक हेल्थ एमर्जेन्सी घोषित किया

Ankit Gupta

बेलारूस में रूस और यूक्रेन की बातचीत खत्म

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News