मेरठ दर्पण
Breaking News
अंतराष्टीय

अमेरिका ने मंकीपॉक्स के प्रकोप को सार्वजनिक हेल्थ एमर्जेन्सी घोषित किया

संघीय सरकार ने 7,100 से अधिक अमेरिकियों को संक्रमित करने वाले मंकीपॉक्स के प्रकोप की प्रतिक्रिया को बढ़ाने के लिए गुरुवार को एक सार्वजनिक हेल्थ एमर्जेन्सी की घोषणा की। घोषणा से वायरस से लड़ने के लिए पैसे और अन्य संसाधन मुक्त हो जाएंगे, जिससे शरीर के कई हिस्सों पर बुखार, शरीर में दर्द, ठंड लगना, थकान और फुंसी जैसे दाने हो सकते हैं।

स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के प्रमुख जेवियर बेसेरा ने कहा, “हम इस वायरस से निपटने के लिए अपनी प्रतिक्रिया को अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं, और हम हर अमेरिकी से मंकीपॉक्स को गंभीरता से लेने का आग्रह करते हैं।”

HHS द्वारा यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब बिडेन प्रशासन को मंकीपॉक्स के टीके की उपलब्धता को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा है। न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को जैसे प्रमुख शहरों में क्लीनिकों का कहना है कि उन्हें मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त दो-शॉट वैक्सीन नहीं मिला है, और कुछ को पहली खुराक की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दूसरी खुराक की पेशकश बंद करनी पड़ी है।

व्हाइट हाउस ने कहा कि उसने 1.1 मिलियन से अधिक खुराक उपलब्ध कराई हैं और घरेलू नैदानिक ​​क्षमता को बढ़ाकर प्रति सप्ताह 80,000 परीक्षण करने में मदद की है। घोषणा के तीन दिन बाद बिडेन प्रशासन ने संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी और रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के शीर्ष अधिकारियों को व्हाइट हाउस के समन्वयक के रूप में मंकीपॉक्स के प्रकोप से निपटने के लिए नामित किया।

पिछले हफ्ते, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंकीपॉक्स को एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल कहा, जिसके मामले 70 से अधिक देशों में हैं। एक वैश्विक आपातकाल डब्ल्यूएचओ का उच्चतम स्तर का अलर्ट है, लेकिन पदनाम का मतलब यह नहीं है कि कोई बीमारी विशेष रूप से संक्रामक या घातक है। कैलिफ़ोर्निया, इलिनोइस और न्यूयॉर्क ने पिछले सप्ताह में सभी घोषणाएँ की हैं, जैसा कि न्यूयॉर्क शहर, सैन फ्रांसिस्को और सैन डिएगो काउंटी ने किया है।

Related posts

अमेरिका ने ताइवान के आसपास चीन की कार्रवाइयों को “उत्तेजक, गैर जिम्मेदाराना” बताया

Ankit Gupta

कच्चा तेल नरमी के बावजूद 100 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर, भारत के लिए चुनौती बरकरार

Ankit Gupta

भारत में कल राष्ट्रीय शोक घोषित – PM ने शिंजो अबे के निधन पर की घोषणा

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News