मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

मातृ दिवस के अवसर पर चरण स्पर्श कार्यक्रम का आयोजन

पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा मातृ दिवस के अवसर पर चरण स्पर्श कार्यक्रम का आयोजन सात फेरे रेस्टोरेंट गढ़ रोड पर आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चे द्वारा अपनी माता श्रीमती मुकेश सिंह, लक्ष्मी शर्मा, ऋचा सिंह , पिंकी ,नीलम, सुरभि के चरण धो कर , पटका पहनाकर आशीर्वाद प्राप्त किया और मातृ दिवस के अर्थ को कृतार्थ किया।
आयुष पीयूष ने कहा की हमारे शास्त्रों में माँ को देवताओं के समान पूजनीय बताया गया है। इस संसार में माँ की तुलना किसी अन्य से नहीं की जा सकती। परिवार में माँ का महत्व सबसे बड़ा है। घर-परिवार को सम्भालने के साथ माँ अपनी सन्तान का पालन-पोषण भी करती है और उसका प्रत्येग दुःख-दर्द दूर करने के लिए दिन-रात रहती है। विपुल सिंघल ने इस अवसर पर कहा कि दुनिया में हर इंसान का अस्तित्व उसकी माँ के कारण ही होता है। भगवान ने इस संसार के पालन-पोषण के सारे अधिकार माँ को दिए हैं। फिर चाहे वह इन्सान हो या जानवर हो। माँ हर रूप में अपने बच्चों को पालती है। एक व्यक्ति की सफलता के पीछे उसके माँ के दिए संस्कार ही होते हैं।
इस मौके पर आयुष गोयल, पियूष गोयल, विपुल सिंघल, डॉ ओमवीर सिंह, ज्ञानेंद्र कुमार, सौरभ सिंह ,रुद्राक्ष चौधरी, गगन धामा, विनायक आर्य, दीया आदि उपस्थित रहे।

Related posts

व्योश्रेष्ठ सम्मान पाने वाले इलमचंद को सम्मानित किया

संदिग्ध परिस्थिति में यूपी पुलिस के दारोगा की देशी शराब के ठेके के सामने मौत

निर्माण कार्यों की गुणवत्ता व समयबद्धता पर विशेष ध्यान दें-जिलाधिकारी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News