मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

” बेहतर पर्यावरण, बेहतर कल”

 

 

अपर प्राईमरी स्कूल, लूपर, बक्सर माच्छरा ब्लाॅक, मेरठ के प्रांगण में, ग्लोबल सोशल कनेक्ट व वन विभाग मेरठ के सहयोग से ” -बेहतर पर्यावरण, बेहतर कल ” के विषय पर जागरुकता कार्यक्रम अभिषेक शर्मा जी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
सर्वप्रथम कु० रीतिका ने कहा कि भारत एक धर्म -निरपेक्ष देश है। उन्होंने सार्वभौम सत्ता, समाजवादी ,धर्म -निरपेक्ष, लोकतंत्र, गणतंत्रात्मक शक्ति, न्याय, स्वतंत्रता व समानता का अधिकार पर ध्यान केन्द्रित किया और भारत के प्रत्येक नागरिक के मौलिक अधिकारों –स्वतंत्रता शोषण के विरुद्ध ,धर्म की स्वतंत्रता, , शिक्षा संबंधी अधिकार व संवैधानिक अधिकारों के प्रति जागरुक होने का संदेश दिया । कु. खुशी ने कहा कि वर्तमान में आवश्यकता है विशेष रुप से बच्चों व अभिभावकों को जागरूक होने की, क्योंकि अधिकतर हम इस ओर ध्यान नहीं देते और अपने संशोधित अधिकारों से वंचित रहते हैं।
विपुल सिंघल ने बच्चों को पर्यावरण संरक्षण की महत्वता बताई और समझाया कि आज इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाली स्तिथि भयावह हो जाएगी । अध्यक्षा सुश्री ऋचा सिंह ने बच्चों को पर्यावरण सुरक्षा से सम्बन्धित एक प्रशनोतर , सामान्य ज्ञान पर आधारित क्विज़ करवाया जिसमे सभी छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और सही जवाब देने वाले छात्र को पर्यावरण मित्र की शील्ड एवम प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या ने अंत मे संस्था के सभी सदस्यों का धन्यवाद किया ।
कार्यक्रम में ऋचा सिंह , विपुल सिंघल , अनुज त्यागी, रितिक , खुशी , रुद्राक्ष आदि उपस्थित रहे।

Related posts

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नारीशक्ति समारोह का आयोजन

44वीं राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार अनिल तोमर हुए शहीद

प्लाज्मा डोनर की बनेगी सूची, कोरोना मरीजो को ठीक करने में होंगे सहायक

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News