मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों का रोका गया एक दिन का वेतन

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

 

 

जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में सदर तहसील मेरठ में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी सहित उपस्थित अधिकारियों द्वारा फरियादियो की समस्याएं सुनते हुये कुल 127 शिकायती पत्र/प्रार्थना पत्र के सापेक्ष 05 शिकायतो का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया अवशेष शिकायतो के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि प्रभावी कार्यवाही करते हुये प्राप्त शिकायतो का निस्तारण किया जाये। जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि तहसील दिवस में आने वाले शिकायती पत्रो का निस्तारण प्राथमिकता पर व समयबद्ध रूप से किया जाये तथा निस्तारण से अवगत कराया जाये।

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों के उपस्थित रजिस्टर को चैक किया गया। अनुपस्थित अधिकारियों पर कार्यवाही करते हुये उनका एक दिन का वेतन रोके जाने के निर्देश दिये गये। उन्होने कहा कि ऐसे अनुपस्थित समस्त अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी तलब किया जाये। यदि स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं पाया गया तो आगे भी विभागीय कार्यवाही की जायेगी। उन्होने सख्त निर्देश देते हुये कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में समस्त विभागीय अधिकारी समय से एवं स्वयं उपस्थित हो।

समस्त विभागो को निर्देशित किया गया कि विभागीय स्तर पर आने वाली शिकायतो का भी रजिस्टर बनाते हुये कार्यवाही सुनिश्चित की जाये तथा प्राप्त शिकायतो पर की गयी कार्यवाही की आख्या के रूप में रिपोर्ट प्रस्तुत की जाये। लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होने निर्देशित किया गया कि मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा आईजीआरएस पोर्टल पर समय-समय पर समीक्षा की जाती है संबंधित विभाग यह सुनिश्चित कर ले कि आईजीआरएस पर गंभीरता से कार्यवाही सुनिश्चित करें। यदि किसी भी स्तर पर किसी भी विभागीय अधिकारी की लापरवाही पायी जाती है तो संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

इस अवसर पर एसडीएम सदर सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व आमजन उपस्थित रहे।

Related posts

मेरठ- ए टू जेड कॉलोनी सिवाया में महाराजा सूरजमल जी की जयंती मनाई

Ankit Gupta

टीपी नगर से अतिक्रमण हटाने के मामले में व्यापारियों ने सहायक नगर आयुक्त को घेरा।

साउथ कोरिया की लड़कियां पहुंची सीसीएस, ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाने का आरोप

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News