मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

एमआईईटी स्कूल के बच्चों ने कमिश्नर कार्यालय पर सुरेंद्र सिंह के साथ मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

 

प्रकृति को नष्ट न करें, उसके संरक्षण में दें योगदान : कमिश्नर सुरेंद्र सिंह

 

मेरठ। एमआईईटी पब्लिक स्कूल के यू.के.जी कक्षा के बच्चों ने मेरठ कमिश्नर सुरेंद्र सिंह के साथ कार्यालय पर विश्व पृथ्वी दिवस मनाया। बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को पर्यावरण के प्रति सचेत किया गया।
इस दौरान एमआईईटी स्कूल के डायरेक्टर डॉ अजय बंसल, प्रिंसिपल स्वाति मुंशी, स्वाति मल्होत्रा ने कमिश्नर को पौधा भेंट करके शिष्टाचार भेंट की। बच्चों ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम प्रस्तुत कर अधिक से अधिक वृक्ष लगाने व पृथ्वी को प्रदूषण मुक्त बनाने का संकल्प लिया।
कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बच्चों को पृथ्वी दिवस के विषय में विस्तार से बताते हुए पृथ्वी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने तथा वृक्षों को नहीं काटने के लिए बच्चों को प्रेरित किया। प्रकृति को नष्ट न करें, उसके संरक्षण में योगदान दें। बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि प्रदूषण नहीं फैलाएं, लोगों को इस संबंध में समझाएं। जल का महत्व समझें। पानी बचाएं और लोगों को जागरूक करें। छात्रों के बहुआयामी व्यक्तित्व का विकास करना भी विद्यालयों का ही उत्तरदायित्व होता है।

Related posts

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को किया सम्मानित

शोभित विश्वविद्यालय मेरठ में इन्नोवेशन एवं स्टार्टअप इकोसिस्टम पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

Ankit Gupta

रोहटा में अधिकारियों ने किया निर्माणाधीन शमशान घाट का निरीक्षण

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News