मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

मुख्य सचिव ने वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से की खेल वि0वि0 शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

प्रधानमंत्री 32 राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय व अर्जुन अवार्डी खिलाडियो व उनके कुछ परिजनो से करेंगे संवाद-आयुक्त

 

जिलाधिकारी ने रखी खेल वि0वि0 शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों की वृहद रूपरेखा

 

मेरठ-प्रधानमंत्री  के आगामी 02 जनवरी को खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन दुर्गा शंकर मिश्र ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की जा रही तैयारियों की वीडियो कान्फे्रन्सिंग के माध्यम से समीक्षा करते हुये निर्देशित किया कि कार्यक्रम की व्यापक ब्रांडिंग करायी जाये। उन्होने कहा कि उ0प्र0 खेल के क्षेत्र में युवाओ को बेहतरीन अवसर प्रदान कर रहा है। उ0प्र0 एक खेल फ्रैण्डली स्टेट है। उन्होने कार्यक्रम की बैठक में एनआईसी मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर से वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन दुर्गा शंकर मिश्र ने निर्देशित किया कि किसानो को यूरिया, खाद व पानी आदि की कोई समस्या न हो इसको सुनिश्चित किया जाये। उन्होने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियो को रूट के बारे में सेन्सीटाईज किया जाये। उन्होने कहा कि एम्बुलेन्स के लिए ग्रीन कारिडोर भी बनाया जाये। उन्होने निर्देशित किया कि विद्युत सुरक्षा नियमो का भी अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी परस्पर समन्वय व सहयोग के साथ कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपादित कराये।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल में डयूटी पर तैनात अधिकारियों आदि के लिए 01 जनवरी से कोविड जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग स्टाॅल लगाकर कर्मियो की तैनाती करें। उन्होने कहा कि माॅस्क का उपयोग भी गंभीरता से कराया जाये तथा कार्यक्रम स्थल पर माॅस्क की व्यवस्था करायी जाये। उन्होने निर्देशित किया कि मेरठ व आसपास के जिलो में विशेष व्यापक सफाई अभियान चलाया जाये।

अपर मुख्य सचिव सूचना व लघु एवं मध्यम उद्योग नवनीत सहगल ने कहा कि कार्यक्रम की ब्रांडिंग बढिया तरीके से करायी जाये इसके लिए सूचना विभाग की ओर से होर्डिग्स, स्टैण्डी आदि भी लगवाये जायेंगे। उन्होने बताया कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के लिए एजेन्सी को निर्देशित कर दिया गया है।

आयुक्त मेरठ मंडल सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि  प्रधानमंत्री  32 राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय व अर्जुन अवार्डी खिलाडियो व उनके कुछ परिजनो से संवाद भी करेंगे। उन्होने बताया कि कार्यक्रम में एक प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी जिसमें खेल उत्पाद निर्माता कंपनियों के कुछ स्टाल, खेल वि0वि0 का माडल भी प्रदर्शित किया जायेगा।

जिलाधिकारी मेरठ के0 बालाजी ने कार्यक्रम की तैयारियों की वृहद रूपरेखा प्रस्तुत करते हुये बताया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा खिलाडियो व परिजनो से संवाद, प्रदर्शनी का अवलोकन, मंच पर खेल वि0वि0 का शिलान्यास व उद्बोधन होंगे। उन्होने यातायात व्यवस्था, पार्किग व्यवस्था, पास व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, बसो की व्यवस्था आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी, एडीजी राजीव सब्बरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी सहारनपुर, जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर, एसएसपी प्रभाकर चैधरी, एमडी पीवीवीएनएल अरविंद मलप्पा बंगारी, नगर आयुक्त मनीष बंसल, अपर आयुक्त मेघा रूपम, मुख्य विकास अधिकारी शशांक चैधरी सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

मेरठ जिलाधिकारी कार्यालय पर छात्र नेताओं ने किया प्रदर्शन

राज्य स्तरीय आयोजित यूथ पार्लियामेंट में वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी हो रहे हैं संक्रमित तो ये है बड़ा कारण

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News