मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

भारत तिब्बत सहयोग मंच मेरठ प्रान्त वर्चुअल बैठक का आयोजन

युवा वही है और क्रांतिकारी युवा वही है जो मस्तिष्क से शांत और हृदय से धधकता रहे।- स्वामी दिव्यानन्द

 

मेरठ-आज की बैठक देश भर में भारत तिब्बत सहयोग मंच द्वारा चल रहे सेवा कार्यो के साथ संगठन की आगामी योजनाओं के विषय मे हुई । जिसके मुख्यातिथि भारत तिब्बत सहयोग मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज जी और मुख्यवक्ता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वामी दिव्यानन्द जी महाराज रहे । बैठक की अध्यक्षता प्रान्त अध्यक्ष डॉ सन्दीप चौधरी ने की ।

मेरठ प्रान्त महामंत्री कपिल त्यागी ने भारत तिब्बत सहयोग मंच के 05 मई के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में चल रहे सेवा माह में संगठन के कार्यकर्ताओं के द्वारा किये जा रहे कार्यो का वृत दिया । भारत तिब्बत सहयोग मंच पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी वीरेन्द्र अग्रवाल ने मेरठ प्रान्त के कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि वह मेरठ प्रान्त की मुख्य कार्यकारिणी, महिला विभाग, युवा विभाग के साथ सभी जिलों की कार्यकारिणी जल्दी ही गठित कर ले । जिससे संगठन को गति मिल सके ।
आज के मुख्यवक्ता स्वामी दिव्यानन्द जी महाराज ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी कार्यकर्ता इस कोरोना काल मे कार्यकताओ को जरा भी घबराये नही । उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं में सेवा भाव के साथ नेतृत्व करने की भी क्षमता भी होनी चाहिये। साथ ही स्वामी जी ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के अनुसार हम संगठन के प्रचार तन्त्र को मजबूत करें। युवा वही है और क्रांतिकारी युवा वही है जो मस्तिष्क से शांत और हृदय से धधकता रहे।

मुख्यातिथि पंकज गोयल ने कहा कि हम जल्दी ही कैलाश मानसरोवर को चीन से मुक्त होता हुआ देखेंगे। साथ ही उन्होंने कहा की भारत तिब्बत सहयोग मंच का कार्य सार्वभौमिक और सर्वस्पर्शी होना चाहिये । हमारे कार्यकर्ताओं को व्यक्तिनिष्ठ ना होकर संगठननिष्ठ होना चाहिए और सभी कार्यकर्ताओं में आत्मीय सम्बंध होना चाहिये ।
कार्यकर्ताओ में समर्पण भाव होना चाहिये ।
बैठक के अंत मे प्रान्त अध्यक्ष डॉ सन्दीप चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया और संगठन के सभी पदाधिकारियों को आश्वस्त किया की मेरठ प्रान्त संगठन द्वारा दिये गये सभी निर्देशो का पालन करते हुये जल्दी ही प्रान्त के सभी जिलों में संगठन की कार्यकारिणी गठित करके भारत तिब्बत सहयोग मंच के कार्य को प्रान्त के हर गाँव तक पहुँचायेंगे ।
बैठक के अंत मे बैठक का संचालन कर रहे डॉ नीरज करण सिंह ने इस कोरोना काल मे देवलोक को जाने वाली सभी पुण्य आत्माओं की शांति के लिये मोन कराया और कल्याण मंत्र के साथ बैठक का समापन हुआ। बैठक को तकनीकी रूप से विशाल सहाय जी ने संभाला।

आज की बैठक में मुख्यरूप से डॉ प्रवीण कुमार (राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष), संजीव पुंडीर राष्ट्रीय (कार्यकारिणी सदस्य), डॉ प्रियंका शुक्ला (प्रान्त महिला अध्यक्ष), राहुल भाटी(प्रान्त युवा अध्यक्ष), गोपाल सुदन(प्रान्त प्रचार प्रमुख), अवनीश त्यागी, शीरीव देव, विशाल सहाय, पुनीत शर्मा, रजनीश चौधरी , रजनी ग्रोवर, अंकुश, हिमांशु त्यागी,कनिका अग्रवाल, संजय सैनी, खुशबू अग्रवाल,मोनिका बंसल, नवनीत रंजन, नीलम राजपूत, नितिन त्यागी, प्रदीप मलिक, विक्रांत त्यागी, संतोष सैनी, आदि उपस्तिथ रहे ।

Related posts

जिलाधिकारी ने कोरोना महामारी के नियंत्रण के संबंध में की बैठकें

ऊर्जा मंत्री सोमेंद्र तोमर ने शिव मंदिर में पत्नी संग किया रुद्राभिषेक, शिव भक्तों को किया प्रसाद का वितरण

Ankit Gupta

पिता-पुत्र ने खाया जहर, बेटे की हुई मौत, पिता गंभीर

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News