मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

कमिश्नरी में आयुक्त ने किया ध्वजारोहण ईमानदारी से कर्तव्यों का निर्वहन कर देष की तरक्की में योगदान दे-अनीता सी मेश्राम

मेरठ-  देश के 74 वें स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर कमिश्नरी में आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने ध्वजारोहण किया। आयुक्त ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों व अमर शहीदो को नमन करते हुये कहा कि हमारे देष ने आजादी के बाद विभिन्न क्षेत्रो में उत्तरोत्तर वृद्धि व तरक्की की है। आज हमारे देश को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर सम्मान की दृष्टि से व एक लीडिंग नेषन के रूप में देखा जाता है, यह हम सभी देशवासी, मंडलवासी व जनपदवासियों के लिए गर्व की बात है। उन्होने कहा कि हम सभी अपने दायित्वों को समझते हुये ईमानदारी से कर्तव्यों का निर्वहन करें और देश की तरक्की में योगदान दे।

आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने कहा कि मंडल में गत दो वर्षोें में कानून व्यवस्था व विकास से सबंधित जो भी समस्याएं आयी उसका निस्तारण सभी के सहयोग से किया गया तथा आपसी भाईचारे कायम रखने में सभी ने एक मिसाल पेष की है इसके लिए सभी बधाई के पात्र है। उन्होने कहा कि विकास की प्रक्रिया निरंतर और सतत की प्रक्रिया है। यह कभी रूकती नहीं है।

उन्होने कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि हम देश के आर्थिक व सामाजिक विकास में प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए है व अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम मेरठ की धरती से ही प्रारम्भ हुआ, यह हमारे लिए गौरव की बात है, इसलिए क्रांन्तिधरा के वासियों को देश के विकास में बढचढ कर हिस्सा लेना चाहिए।

आयुक्त ने देश हित में व देश की आजादी में अपना बलिदान देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रृद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि बलिदानों से मिली आजादी को ध्यान में रखकर हमें अपने देश व समाज हित में कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा पीढी को देश हित में आगे आकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता वाला देश भारत अन्य देशों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।
इस अवसर पर अपर आयुक्त रजनीश राॅय, एस0पी0 नैन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

आज की अपडेट

नए साल के जश्न को लेकर अब जारी हुई ये नई गाइड लाइन

व्यापारीयों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- पं0 आशु शर्मा

Ankit Gupta
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News