मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील मेरठ में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

आमजन की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर गुणवत्तापरक व समयबद्ध ढ़ग से करें-जिलाधिकारी

मेरठ- तहसील मेरठ में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है इसलिए सभी अधिकारी व कर्मचारी आमजन की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर गुणवत्तापरक व समयबद्ध ढ़ग से करना सुनिष्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 30 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 03 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा शेष के समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण के आदेश सम्बंधित अधिकारियों को दिये गये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर राकेश कुमार माहेष्वरी निवासी दिल्ली रोड मेरठ ने जिलाधिकारी के समक्ष अपने प्रार्थना पत्र में कहा कि वह विकलांग व बेरोजगार है तथा मंडी स्थल दिल्ली रोड मेरठ में थोक आढती का कारोबार करना चाहता है। उसका लाईसेंस पूर्व में ही बना हुआ है। उसको अभी तक दुकान आवंटित नहीं की गयी है। उसने अपने प्रार्थना पत्र में दुकान आवंटन कराने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने उप निदेषक मंडी प्रषासन को उचित कार्यवाही कर प्रार्थी को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देष दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर ग्राम कैली ब्लाॅक खरखौदा की एक महिला ने शिकायत की कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में तीन किष्त के बाद उन्हें कोई किष्त प्राप्त नहीं हुई है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप निदेषक कृषि को निर्देषित किया कि वह जांच कर प्रकरण में आवष्यक कार्यवाही कर प्रार्थिनी की हर संभव मदद करे। फूलबाग कालोनी निवासी राकेश कुमार गुप्ता ने निर्धारित धनराषि जमा करने के बावजूद लगभग दस माह होने पर भी केबिल व मीटर नहीं बदलने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियंता विद्युत को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम धूपगढी डाकखाना जानी खुर्द ने धूपगढी ग्राम के शमशान घाट की चारदीवारी का कार्य तथा नाले का निर्माण का कार्य कराने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी जानी को उचित कार्यवाही करने के निर्देष दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पेंषन दिलाने, मकान दिलाने, भूमि व चकरोड पर से अवैध कब्जा हटवाने की मांग सहित कुल 30 प्रार्थना/शिकायती पत्र प्राप्त हुये जिसमें से 03 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के समयबद्ध ढ़ग से निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य षिविर में आयुर्वेद द्वारा 29, यूनानी द्वारा 27 व एलोपैथी द्वारा 24 व्यक्तियों की निःशुल्क जांच कर निःषुल्क दवा दी गयी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, एसडीएम सदर संदीप भागिया सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

जिलाधिकारी के बालाजी ने किया कोविड अस्पताल बनाए गए धन सिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण

एनवायरमेंट क्लब मनाएगा “गौरैया बचाओ सप्ताह 2021”, मिट्टी के सकोरे का होगा नि:शुल्क वितरण

सुभारती अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा.जे.पी.सिंह को रोटरी क्लब ने किया सम्मानित

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News