मेरठ दर्पण
Breaking News
विशेष

बिहार: शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे

राज्य में शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) चुनावों के नतीजे शुक्रवार को घोषित होने वाले है, सभी उम्मीदवारों ने आशाए बनाके रखी हैं। गुरुवार को उन्हें प्रार्थना करते और समर्थकों से मिलते देखा जा सकता है।

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के अधिकारियों के अनुसार, मतगणना निर्धारित केंद्रों पर सुबह आठ बजे शुरू होगी। “मतगणना प्रक्रिया में पारदर्शिता के लिए सभी स्ट्रांगरूम डिजिटल लॉक से लैस हैं। यदि कोई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ करता है, तो खतरे की घंटी बजने लगेगी और कंट्रोल रूम को संदेश भेजा जाएगा। स्ट्रांगरूम की 24×7 निगरानी की जा रही है।” पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है,” एसईसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

परिणाम निर्धारित केंद्रों पर मतगणना निगरानी ऐप के माध्यम से प्रदर्शित किए जाएंगे। मतगणना केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के विश्लेषण के लिए आयोग ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन (ओसीआर) के साथ वीडियो एनालिटिक्स का उपयोग करेगा। इस बीच, पटना मेयर पद के लिए कई उम्मीदवार शहर में कम मतदान प्रतिशत के बावजूद जीत के प्रति आश्वस्त हैं।

निवर्तमान मेयर सीता साहू ने कहा कि लोगों ने जाति के आधार पर वोट नहीं किया। उन्होंने कहा, “उन्होंने पिछले पांच वर्षों में शहर में हुए विकास को ध्यान में रखते हुए मतदान किया। मुझे बड़े अंतर से चुनाव जीतने का विश्वास है। पटना के लोग मेरे साथ हैं।” साहू ने पाटन देवी मंदिर में भी पूजा अर्चना की।

मेयर पद की एक अन्य उम्मीदवार सरिता नूपनी ने कहा कि ज्यादातर बुद्धिजीवियों ने उन्हें वोट दिया। उन्होंने कहा, “कुछ उम्मीदवारों ने जाति कार्ड खेला, जिसने किसी तरह इस चुनाव को प्रभावित किया। लेकिन मुझे अभी भी चुनाव जीतने का यकीन है।”

एक अन्य मेयर उम्मीदवार, विनीता बिट्टू सिंह ने कहा, “हम परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत तीव्र प्रचार था।”

Related posts

मोनसून में वायरल फीवर जल्द हो जाता है, घरेलू उपचार इमरजंसी में आ सकते है काम

Ankit Gupta

Royal Enfield लवर्स के लिए बड़ी खबर, बहुत ही कम दाम में मिल रहा है ये शानदार मॉडल

Ankit Gupta

जरूरतमंदों को कम्बल वितरित करने तथा रैनबसेरों में सुरक्षा व स्वच्छता के व्यापक प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News