मेरठ दर्पण
Breaking News
विशेषव्यापार

Royal Enfield लवर्स के लिए बड़ी खबर, बहुत ही कम दाम में मिल रहा है ये शानदार मॉडल

: Royal Enfield ने इंडिया के मोटरसाइकिल सेगमेंट पर दमदार पकड़ बना चुकी है जिसका मुकाबला करने के लिए बजाज और ट्रायम्फ मिलकर बहुत जल्द बाजार में कई नयी और कम दमदार मोटरसाइकिल लेकर आने वाले है। इसी को देखते हुए Royal Enfield भी 2022 में अपनी पकड़ को बनाए रखने के लिए 4-5 नयी बाइक्स लाने वाली है जिनमें से एक Hunter 350 है जो मीटिओर 350 वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार भी की जाने लगी है। हाल में इस मोटरसाइकिल का टेस्ट मॉडल निकट से देखा जा चुका है जो प्रोडक्शन के निकट वाला दिखाई दे रहा है।
मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर आधारित: नयी मोटरसाइकिल को मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर ही बनाया जा रहा है और इसका इंजन भी इसी मोटरसाइकिल से लिया जाने वाला है। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को संभवतः जे-प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसके साथ 349 CC इंजन मिलने वाला है, यह इंजन 22 BHP ताकत और 27NM पीक टॉर्क बना रहा है। कंपनी इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी प्रदान कर रही है। परीक्षण वाले वीडियो में देख सकते है कि 0-100 किमी/घंटा गति पर नयी मोटरसाइकिल बहुत सरली से पहुंचने वाली है। इस बात की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं मिल पाई है, लेकिन कहा जा रहा है कि मीटिओर 350 के मुकाबले नयी मोटरसाइकिल का वजन बहुत कम होने वाला है।
हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल?: हंटर 350 के साथ भी सेमी-डिजिटल कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया जाने वाला है जैसा कि पहले हम 2021 मॉडल Royal Enfield Classic 350 और हिमालयन में देखने के लिए मिल चुके है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल बनकर सामने आने वाली है, ऐसे में हो सकता है कि बाइक के साथ बेहतर लुक वाले LED DRL और ब्लिंकर्स ना दिए जाएं। इंडिया में लॉन्च होने के बाइ नयी बाइक का मुकाबला होंडा CB350RS, जावा स्टैंडर्ड 300, जावा फोर्टी टू और बेनेली इंपीरियाले से होने वाला है। अनुमान है कि राष्ट्र में इस बाइक की आरंभी एक्सशोरूम मूल्य 1.70 लाख रुपए के इर्द-गिर्द होने वाली है।

 

Related posts

बारिश में आ रही मक्खियों से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय

Ankit Gupta

श्रीलक्ष्मी सुरेश: मिलिए सबसे कम उम्र की वेब डिज़ाइनर से

Ankit Gupta

बिहार: शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News