मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

हमें अपने अधिकारां का ही प्रयोग नही करना चाहिए अपने कर्त्तव्यो के प्रति भी सजग रहना चाहिए- डॉ नवीन सिंह

मेरठ कंकरखेड़ा, सुभाषपुरी स्थित सेन्ट जेम्स स्कूल मेरठ में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल के प्रधानाचार्य डा0 नवीन सिंह के द्वारा ध्वजारोहण से किया। समस्त शिक्षकगणों द्वारा राष्ट्रीय गान व राष्ट्रीय गीत गाया गया। इसके उपरान्त कक्षा 10 की छात्रा सुहानी ने गणतंत्र दिवस के विषय में जानकारी दी। अध्यापिकाओं के द्वारा देश भक्ति से ओत-प्रोत इंग्लिश गीत ”वि शैल ओवर कम’’ हिन्दी गीत ”ऐ वतन-ऐ वतन“ गाया गया। हिन्दी शिक्षिका विनीता त्यागी ने गणतंत्र दिवस के विषय में अपने विचार प्रस्तुत किये । जिसमें उन्होनें गणतंत्र दिवस के विषय में सुदृढ व समृद्ध बनाने के लिए युवा शक्ति का आवाहन किया, कार्यक्रम के तत्पश्चात प्रधानाचार्य ने अपने उदबोधन में बताया हमें अपने अधिकारां का ही प्रयोग नही करना चाहिए अपने कर्त्तव्यो के प्रति भी सजग रहना चाहिए। क्योंकि अधिकार व कर्त्तव्य दोनों ही एक सिक्के के दो पहलू हैं। एक के बिना दूसरे की पूर्ति नही होती। प्रधानाचार्य के द्वारा की गयी इस प्रार्थना के पश्चात कार्यक्रम का समापन हुआ। इस कार्यक्रम को समस्त अभिभावको और बच्चों के द्वारा आनलाईन देखा गया और सभी ने इस कार्यक्रम की सराहना की।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रधानाचार्य , हैड मिस्ट्रस अर्पणा सिंह , किरण गुप्ता,रंजना शर्मा , सुरभी मित्तल,सिम्मी सब्बरवाल, मनू गोस्वामी तथा समस्त शिक्षकगणों का योगदान रहा।

Related posts

रालोद के पूर्व जिलाध्यक्ष राहुल देव सिंह ने थामा भाजपा का दामन

मेधावी बेटियों की शिक्षा एवं खेल प्रतिस्पर्धाओं में उनकी भागेदारी निश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध- डॉ0 सुधीर गिरि, चेयरमैन

उपजा के पदाधिकारियों ने नवनियुक्त जिलाधिकारी से की शिष्टाचार भेंट

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News