मेरठ दर्पण
Breaking News
लखनऊस्वास्थ्य

कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य भारत सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप किया जाए: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने 11 जनवरी, 2021 को कोरोना वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में पुनः ड्राई रन आयोजित कर वैक्सीनेशन कार्य की सभी तैयारियों की गहन समीक्षा करने के निर्देश दिये

 

वैक्सीनेशन कार्य में केन्द्र सरकार द्वारा निर्धारित किये गये क्रम का प्रत्येक दशा में पालन सुनिश्चित किया जाए

कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के दौरान पात्र व्यक्तियों को आयुष्मान भारत योजना के कार्ड वितरित किये जाएं

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 11 जनवरी, 2021 को कोरोना वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में पुनः ड्राई रन आयोजित कर वैक्सीनेशन कार्य की सभी तैयारियों की गहन समीक्षा करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य भारत सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप किया जाए। वैक्सीनेशन कार्य में केन्द्र सरकार द्वारा निर्धारित किये गये क्रम का प्रत्येक दशा में पूरी तरह पालन सुनिश्चित किया जाए।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रथम चरण के टारगेट ग्रुप का डाटा फीड हो गया है। इसी प्रकार, द्वितीय चरण के टारगेट ग्रुप के डाटा फीडिंग की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाये रखी जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरणों तथा ऑक्सिजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता बनी रहे। उन्होंने कोविड-19 के टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलान्स सिस्टम की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए यह कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किये जाएं। उन्होंने लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किये जाने पर बल देते हुए कहा कि इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक स्तर पर इस्तेमाल किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 10 जनवरी से मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन पुनः प्रारम्भ किया जा रहा है। ग्रामीण तथा शहरी इलाकों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर सम्पन्न होने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में विशेष रूप से जागरूक किया जाए। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के दौरान पात्र व्यक्तियों को आयुष्मान भारत योजना के कार्ड वितरित किये जाएं। उन्होंने मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के आयोजन के सम्बन्ध में सभी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एम0एस0एम0ई0 एवं सूचना नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

देश मे कोरोना का कहर

सुलभ श्रीवास्तव की हत्या पर पत्रकारों में भारी आक्रोश

मेरठ में कोरोना से आज हुई 5 मौत,196 नए मरीज मिले

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News