मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

त्यौहारो को शांतिपूर्ण, सकुशल संपन्न कराना हम सभी का दायित्व-जिलाधिकारी

पुलिस लाईन में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में आगामी त्यौहारो होलिका दहन, होली, शब-ए-बराअत, रामनवमी, महावीर जयंती आदि को सकुशल संपन्न कराने हेतु जनपद स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। आयोजित बैठक में जनपद के अलग-अलग क्षेत्रो से आये हुये धर्म गुरूओ एवं प्रबुद्धजनो द्वारा अपने विचार व्यक्त किये गये तथा स्थानीय स्तर पर त्यौहारो के दृष्टिगत संभावित समस्याओ से अवगत कराया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहारो को शांतिपूर्ण, सकुशल संपन्न कराना हम सभी का दायित्व है। बैठक में उपस्थित समस्त प्रबुद्धजनो से भी अपने स्तर पर लोगो को जागरूक करने की अपील करते हुये इस संबंध में कोई भी समस्या होने पर तुरंत अवगत कराने के लिए कहा गया। बैठक में प्रबुद्धजनो द्वारा जनपद में प्रकाश की व्यवस्था को ठीक कराये जाने का अनुरोध किया गया जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि नगर आयुक्त से वार्ता कर दो-तीन दिन में प्रकाश व्यवस्था ठीक करवा दी जायेगी। उपस्थित जनो द्वारा पूर्व में शांतिपूर्ण संपन्न कराये गये त्यौहारो के संबंध में जिला प्रशासन की सराहना की गयी।

जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहार के दौरान सोशल मीडिया के द्वारा अपवाहे फैला दी जाती है, उन्होने लोगो से अफवाहो पर ध्यान न देने की अपील की। उन्होने अफवाह फैलाने तथा अवैध शराब बेचने वालो पर कडी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। जनपद में शब-ए-बराअत के दौरान विवाद का कारण आतिशबाजी रहा है इसलिए उन्होने आमजन से आतिशबाजी न करने व मेरठ का सकारात्मक माहौल बनाये रखने की अपील की।

समस्त प्रबुद्धजन एवं धर्म गुरूओ से अपील की गयी कि स्थानीय स्तर पर सामाजिक सदभाव बढाने एवं प्रत्येक व्यक्ति, धर्म, संप्रदाय, त्यौहार आदि का सम्मान करने तथा आपसी सहयोग एवं समन्वय स्थापित रहे इसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोगो को जागरूक करें। उन्होने संबंधित समस्त पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्थानीय स्तर पर नजर रखते हुये कोई भी छोटे से छोटा मामला संज्ञान में आने पर तुरंत कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि त्यौहार के दौरान यदि कोई विवाद होता है तो इसकी सूचना अतिशीघ्र पुलिस व प्रशासन को दें। उन्होने आमजन से अफवाहो पर ध्यान न देने तथा शराब पीकर गाडी न चलाने की अपील की। आगामी समस्त त्यौहारो को शांतिपूर्ण संपन्न कराये जाने हेतु समस्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। निर्देशित किया गया कि त्यौहार रजिस्टर के अनुसार पारंपरिक स्थानो पर जांच कर आवश्यकतानुसार पर्याप्त संख्या में संबंधित स्थलो पर पुलिस बल की तैनाती करते हुये समस्त आयोजन को शांतिपूर्ण एवं सकुशल संपन्न कराया जाना सुनिश्चित करे।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी भूमि अध्यपति सुल्तान अशरफ सिद्दीकी, एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी सहित अलग-अलग क्षेत्रो से आये हुये धर्म गुरू एवं प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

Related posts

24 घंटे में फिर मिले और 8 कोरोना संक्रमित

चौधरी जयंत सिंह से सभी युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए- आरती मलिक

मेरठ में आज मिले 205 मरीज

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News