मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

24 घंटे में फिर मिले और 8 कोरोना संक्रमित

 

 

मेरठ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8 मामले सामने आए हैं। जिले में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं, सेंट मैरी स्कूल कैंट में छठी कक्षा के एक छात्र का पूरा परिवार कोविड पॉजिटिव आया है। रविवार को छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में छात्र के माता, पिता, भाई और नौकर भी पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले 24 घंटे में मेरठ में 8, गौतमबुद्धनगर में 5 कोरोना मरीज सामने आए हैं। मेरठ में सोमवार को 5451 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। सोमवार को 4064 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें 4 नए मामले मिले हैं। अब जिले में 13 मरीजों का होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना का इलाज चल रहा है। जबकि 12 एक्टिव केस हैं। कोरोना मरीजों की संख्या सीधे बढ़कर 13 हो गई है।

छात्र आखिर कहां से संक्रमित हुआ?
छठी कक्षा के छात्र के कोविड पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है, जहां से छात्र कोरोना पॉजिटिव हो गया है। अब छात्र का पूरा परिवार कोविड पॉजिटिव आया है। छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से स्कूल का हर छात्र व शिक्षक संदेह के घेरे में है।
स्वीडन से लौटा मां-बेटा भी संक्रमित
मेरठ में रविवार को कोरोना के 4 नए मामले मिले। इसमें स्वीडन से लौटी एक मां, दुबई से लौटा एक युवक अपने बेटे और एक स्कूली छात्र के साथ शामिल है। उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। सभी सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। अब जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. 3410 लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं।

ओमिक्रॉन पीड़ित के साथ यात्रा कर दौराला लौटी मां बेटा
रविवार को मिले 4 कोरोना मरीजों में दौराला निवासी मां-बेटा भी शामिल हैं। ये मां-बेटे 17 दिसंबर को स्वीडन से यात्रा कर मेरठ लौटे थे। बताया जा रहा है कि जिस विमान में मां-बेटा सफर कर रहे थे, उसके सह-यात्री ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए हैं, जो अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चिंतित हैं कि कहीं यह परिवार ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में तो नहीं आया है। ओमिक्रॉन को लेकर परिवार के लोग भी घबराए हुए हैं। इसके अलावा दुबई से लौटे युवक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। युवक दुबई में पढ़ता है और मेरठ स्थित अपने घर आ गया है।

Related posts

सुभारती विश्वविद्यालय में चौरी चौरा शताब्दी समारोह आयोजित

Mrtdarpan@gmail.com

निर्धन कन्या सेवा समिति के तत्वधान में चतुर्थ विवाह समारोह की तैयारी शुरू

भाजपा मंडल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन सोमेन्द्र तोमर ने हमारी विचारधारा पर कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News