मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ICC से लाखों का फ्रॉड! अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में हंगामा

आज के तकनीक के युग में ऑनलाइन फ्रॉड की खबरें आती रहती हैं। अक्सर हम सभी ने सुना है कि आम लोग साइबर अपराधियों के झांसे में आ जाते हैं और अपनी कमाई गंवा बैठते हैं, साथ ही कई मामले ऐसे भी सामने आते हैं कि कई लोग ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं। हालांकि कई मामले ऐसे भी सामने आए हैं कि बड़े-बड़े संगठन भी साइबर फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि ऑनलाइन ठगी करने वालों ने अब क्रिकेट की वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को निशाना बनाया है और आईसीसी से 20 करोड़ रुपये की ठगी की है।

हालांकि इस धोखाधड़ी की खबरों पर आईसीसी ने अभी कुछ नहीं कहा है, लेकिन क्रिकेट जगत को जानकारी देने वाली एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईसीसी ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। ICC जैसी बड़ी संस्था में हुई इस फिशिंग घटना से काफी हलचल मची हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जालसाज ने अमेरिका में आईसीसी सलाहकार के नाम से एक फर्जी ईमेल आईडी बनाई और इस ईमेल आईडी से आईसीसी के मुख्य वित्त अधिकारी यानी सीएफओ को 20 करोड़ रुपये से अधिक का बिल भेजा गया। बिल भुगतान के लिए कहा गया और सीएफओ कार्यालय ने भी इस फर्जीवाड़े का शिकार हुए बिल का भुगतान कर दिया। हालांकि अहम सवाल यह है कि एससीएफओ कार्यालय में बैंक खाता संख्या पर किसी का ध्यान क्यों नहीं गया। बता दें कि आईसीसी अभी इस बारे में कुछ नहीं कह रही है बल्कि उसने अपनी जांच शुरू कर दी है और अमेरिका की कानूनी एजेंसियों से इसकी शिकायत भी की है।

Related posts

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, चीनी खिलाड़ी को हराकर सिंगापुर ओपन 2022 का खिताब किया अपने नाम….

Ankit Gupta

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी जिनका इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म! हुआ करते थे टीम के स्टार

cradmin

मास्टरकार्ड बना BCCI का नया टाइटल स्पॉंसर, PAYTM की हो गयी छुट्टी

Ankit Gupta
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News