मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी जिनका इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म! हुआ करते थे टीम के स्टार

टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए होड़ लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में युवा और सीनियर खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन करते रहना होगा। जैसे कि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो कभी टीम इंडिया के स्टार परफॉर्मर हुआ करते थे। लेकिन बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण वो टीम से बहार हो गए है और उनकी वापसी को काफी समय हो गया है। आइए जानते हैं कौन से हैं वो पांच खिलाड़ी जिनका अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग खत्म हो चुका है।

मनीष पांडे: मनीष पांडे ने अपना वनडे और टी20 डेब्यू 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था। 33 साल के मनीष पांडे ने भारत के लिए 29 वनडे में 566 रन और 39 टी20 में 709 रन बनाए। मनीष पांडे ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 23 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद से वह टीम से बाहर हैं।

इशांत शर्मा: 2 साल पहले तक इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के अहम सदस्य थे लेकिन अब उनका अंतरराष्ट्रीय करियर भी एक तरह से खत्म हो गया है। इशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। इशांत ने टेस्ट में 311, एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 115 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 8 विकेट लिए हैं। पिछला मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया था। 34 वर्षीय इशांत शर्मा की वापसी की संभावना है क्योंकि भर्ती करने वाली टीम अब युवा तेज गेंदबाजों को मौका दे रही है।

अजिंक्य रहाणे: अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए 82 टेस्ट, 90 वनडे और 20 टी20 मैच खेले हैं। अब अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी है। रहाणे ने अपना पहला टेस्ट मैच पिछले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। रहाणे ने घरेलू क्रिकेट में शानदार पारी खेली है और मौजूदा सत्र में पांच रणजी मैचों में 76 की औसत से 532 रन बनाए हैं। हालांकि, निकट भविष्य में उनके चयनकर्ताओं का विश्वास जीतने की संभावना नहीं है।

रिद्धिमान साहा: एमएस धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रिद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर मौका मिला। हालाँकि, ऋषभ पंत के टीम में शामिल होने के बाद रिद्धिमान साहा के करियर का पतन शुरू हो गया। रिद्धिमान साहा को आखिरी मैच साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना था। तब से वह बाहर है। 40 टेस्ट और 9 वनडे इंटरनैशनल मैच खेल चुके रिद्धिमान साहा 38 साल के हो गए हैं। ऐसे में उनका इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म हो चुका है।

करुण नायर: वीरेंद्र सहवाग के अलावा, केवल करुण नायर ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए तीन शतक बनाए। अपने तिहरे शतक के बाद नायर का ग्राफ बढ़ने के बजाय नीचे गिर गया। आखिरी बार करुण नायर ने भारत के लिए कई मैच साल 2017 में खेले थे। 31 साल के करुण नायर ने भारत के खिलाफ छह टेस्ट और दो वनडे खेले हैं।

Related posts

भारतीय रेसलरो के सामने दुनिया चित – विनेश ने जीता गोल्ड

Ankit Gupta

खेल विश्वविद्यालय को लेकर सोमेन्द्र तोमर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

धीमी ओवरगति के लिए श्रीलंका की टीम पर मैच फीस का 20 फीसदी अपराधाना लगाया गया

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News