मेरठ दर्पण
Breaking News
अपराध

उत्तराखंड: जंगल में छिपाई 10 हज़ार लीटर कच्ची शराब करी नष्ट, ड्रोन की मदद से ढूंढा

उत्तराखंड के लक्सर कोतवाली पुलिस ने नशा मुक्त देवभूमि मिशन-2025 को सफल बनाने के उद्देश्य से ड्रोन कैमरों की मदद लेकर जंगलों में छापा मारकर वहां छिपाकर रखी 10 हजार लीटर लाहन बरामद की इसके साथ ही अवैध शराब बनाने की भट्ठी समेत उपकरण भी बरामद किये। बरामद लाहन को पुलिस द्वारा उसी वक़्त मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

लक्सर कोतवाली के प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में एसएसआई अंकुर शर्मा, कांस्टेबल प्रभाकर, कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह, कांस्टेबल मनमोहन सिंह और पीआरडी के जवान लोकेश कुमार ने डेरा कलाल गांव के जंगल और नालों में ड्रोन कैमरे की मदद से छापा मारा। पुलिस टीम को इस दौरान कच्ची शराब बनाने में प्रयोग होने वाला 10 हजार लीटर लाहन और उपकरण जो की जंगल में गड्ढों के अंदर तिरपाल में छिपाकर रखे हुए थे बरामद हुए। पुलिस ने मौके से मिले लाहन को उसी वक़्त वहीँ पर नष्ट कर दिया। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि इस अभियान के बाद अब पुलिस टीम द्वारा जंगलों और नालों में अड्डा बनाकर कच्ची शराब बनाने के अवैध कारोबार में लगेआरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने बताया के अब जल्द ही आसपास के देहात क्षेत्र के सभी घने जंगलों और गुप्त इलाकों में भी इसी प्रकार की कड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध कार्य करने वालों को चिन्हित किया जाएगा और उनपर नकेल कसी जाएगी।

लक्सर पुलिस द्वारा अवैध कार्यों में लिप्त रहने वालों के रिकॉर्ड को खंगालते हुए दाबकी कला निवासी आरोपी संतरपाल और मोनू के विरुद्ध गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है। इस मामले में लक्सर पुलिस का कहना है कि कई मुकदमे दर्ज होने के बावजूद आरोपी अवैध कार्य को करने से बाज नहीं आ रहे थे।

Related posts

सोनभद्र: नाबालिग से बलात्कार के मामले में बीजेपी विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

cradmin

सेक्टर-17 प्लाजा मार्केट में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे पोस्टर

cradmin

फरीदाबाद: रोज गार्डन में महिलाओं पर भद्दे कमेंट करते मनचलों को पुलिस ने किया काबू

cradmin

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News