मेरठ दर्पण
Breaking News
राजनीति

यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के बयान से मची खलबली, कहा – ओमप्रकाश राजभर…

उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से गठबंधन के बारे में बात करते हुए चौधरी ने कहा कि बीजेपी के लिए कोई ‘अछूत’ नहीं है और हम पार्टी के विचारों से सहमत किसी को भी अपने साथ रखने के लिए तैयार हैं। चौधरी ने यह बयान हाल ही में लखनऊ में राजभर और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के बीच हुई बैठक के बाद दिया है।

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा, ‘भाजपा बहुत बड़ा सागर है। जो लोग हमारे विचारों से सहमत होंगे, हम उन्हें अपने साथ रखेंगे। ओमप्रकाश राजभर हमारे पुराने मित्र हैं।’ बता दें कि राजभर ने आखरी विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लड़ा था, लेकिन मनचाही सफलता नहीं मिलने पर उन्होंने गठबंधन से नाता तोड़ लिया और इसके बाद उनका बीजेपी के प्रति रुख नरम पड़ गया। हाल ही में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से भी राजभर ने मुलाकात की थी।

ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ने 2017 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ गठबंधन में लड़ा था। सरकार बनने पर राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था लेकिन बाद में गठबंधन से नाता तोड़ लिया। बाद में राजभर ने बीजेपी पर भी कई वार किए, लेकिन पिछले कुछ महीनों से समाजवादी पार्टी और उसके सुप्रीमो अखिलेश यादव निशाने पर हैं। चौधरी ने दावा किया कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि अगले अप्रैल-मई में राज्य के नगरीय निकाय चुनाव हो सकते हैं।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार को ओबीसी के लिए आरक्षण के बिना राज्य में निकाय चुनाव कराने का आदेश दिया, हालांकि सरकार ने इसे सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी, जिसने उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक लगा दी। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि सरकार द्वारा नियुक्त पैनल को राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए ओबीसी आरक्षण से जुड़े मुद्दों पर तीन महीने के भीतर फैसला करना है। राज्य में नगरीय निकायों के चुनाव पिछले साल नवंबर-दिसंबर में होने थे।

Related posts

भगत सिंह कोश्यारी को अब नहीं है राजनीति में दिलचस्पी, पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा- जाने की अनुमति दें

cradmin

अंशु मलिक को सौंपी छात्र सभा जिलाध्यक्ष की कमान

8वीं बार CM बनेंगे नीतीश कुमार, तेजस्वी होंगे डिप्टी CM, आज दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ ; 10 बातें

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News