मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

बिहार में घने कोहरे के बीच नए साल की शुरुआत, जानिए पिछले 24 घंटों में शहरों का तापमान

पटना: बिहार में घने कोहरे के बीच नए साल की शुरुआत हो चुकी है. अगले दो-तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। बीते 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा. जबकि सबसे कम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस के साथ गया राज्य का सबसे ठंडा शहर रहा। बिहार में पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मजबूरन सिंगल डिजिट कोल्ड ने धूप के कम प्रभाव के कारण लोगों को परेशान किया। पिछले 24 घंटों में लगभग धूप नहीं निकली।

पिछले 24 घंटे का तापमान

गया, भागलपुर पूर्णिया, पटना शनिवार को घने कोहरे से ढका रहा। हल्के बादलों के कारण धूप का असर कम रहा। जिससे कांकणी भड़क गईं। औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, सीवान, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, बेगूसराय सभा और सीतामढ़ी में पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। इसके साथ ही पटना, गया, औरंगाबाद, शेखपुरा और बांका के अधिकतम तापमान में कमी की गई है. पूर्णिया और पटना में विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर रह गई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। हालांकि इसके बाद मौसम में बदलाव की संभावना है। आपको बता दें कि शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान दो डिग्री की गिरावट के साथ 20.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

ठंड में जीवन

बिहार में कड़ाके की ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। घने कोहरे ने दृश्यता कम कर दी। वहीं, कोहरे के कारण कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा है। एक जनवरी रविवार को लोग इस सर्द मौसम के बीच नए साल का जश्न मनाएंगे। आज प्रदेश के तमाम पिकनिक स्पॉट्स पर भीड़ रहेगी। ठंड के बीच लोग नए साल का लुत्फ उठाएंगे। हालांकि रोजाना देखा जाए तो लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का इस्तेमाल करते हैं। कहा जा रहा है कि 14 जनवरी तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है।

Related posts

विधायक ने किया गोल्डन बॉय का सम्मान

भारी बर्फबारी में फंसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Mrtdarpan@gmail.com

नोएडा – श्रीकांत त्यागी के घर अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News