मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

उमरान मलिक के लिए उनके दोस्त भले ही खतरा न हों, गेंदबाजी के मामले में वे कड़ी टक्कर दे सकते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना आसान नहीं है। टीम में जगह पाने के लिए खिलाड़ियों को काफी संघर्ष करना पड़ता है। फिलहाल टीम इंडिया में जगह बनाना नामुमकिन तो नहीं लेकिन मुश्किल जरूर है. कुछ खिलाड़ियों का ही टीम में एक निश्चित स्थान होता है। लेकिन ये क्रिकेटर भी कभी-कभी चोट के कारण अंदर-बाहर हो जाते हैं। कई बार इन खिलाड़ियों के लिए फॉर्म भी एक समस्या बन जाता है. इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसा मंच है जहां प्रदर्शन करने के बाद खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए रास्ता बनाना चाहते हैं। आईपीएल से निकले कई क्रिकेटर राष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए खेल रहे हैं। ऐसे ही एक गेंदबाज हैं उमरान मलिक। जिन्होंने पहले आईपीएल में खेला और बाद में टीम इंडिया का मार्ग प्रशस्त किया। लेकिन अब टीम इंडिया में उनका एक ही दोस्त उनके रास्ते में खड़ा हो सकता है.

विवंत शर्मा उमरान के दोस्त हैं

विवरांत शर्मा एक नया नाम लगता है। लेकिन ताकतवर तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अब्दुल समद पक्के दोस्त हैं। वह घरेलू क्रिकेट में जम्मू और कश्मीर टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। उमरान और समद जम्मू-कश्मीर के लिए भी खेलते हैं। इसके अलावा ये दोनों क्रिकेटर आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। पिछले सीजन में SRH में नेट बॉलर के तौर पर अब्दुल समद की शानदार एंट्री हुई थी। आईपीएल में कामयाबी के बाद उमरान ने टीम इंडिया का सफर तय किया। कहीं न कहीं विविरंत को सुधारने की प्रेरणा उमरान और समद से मिली।

विवरेंट की 2 करोड़ से अधिक की बिक्री हुई

आईपीएल मिनी नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में हुई थी। 405 शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में विवंत शर्मा भी शामिल थे. विवरेंट ने इसकी असल कीमत 20 लाख रुपये ही रखी थी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी में बोली लगाना शुरू किया। सनराइजर्स हैदराबाद दूसरों की तरह अपने नेट गेंदबाज को जाने नहीं देना चाहती थी। केकेआर और एसआरएच के बीच विवरेंट को खरीदने की दिलचस्प जंग देखने को मिली। देखते ही देखते दोनों टीमों के बीच बोली एक करोड़ के पार चली गई। सिलसिला यहीं नहीं रुकता। कोलकाता ने विवरेंट को 2.4 मिलियन से पीछे कर दिया। लेकिन बाद में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. आईपीएल 2023 में तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अब्दुल समद के साथ विवंत शर्मा सनराइजर्स के लिए धमाल मचाएंगे.

विवंत शर्मा का करियर

विवंत शर्मा का घरेलू क्रिकेट करियर ज्यादा लंबा नहीं है। वह बाएं हाथ के लेग स्पिनर हैं और एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं। तीन प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा, उन्होंने अब तक 14 लिस्ट ए मैच खेले हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 519 रन हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 8 विकेट भी लिए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में विवंत ने 98 रन बनाए हैं और एक विकेट लिया है। जबकि उन्होंने 14 टी20 मैचों में 191 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी लिए हैं. विवंत तेज गेंदबाज उमरान मलिक के साथ भाई जैसा रिश्ता साझा करते हैं। लेकिन आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर वह उमरान के टीम इंडिया में चयन की संभावनाएं बढ़ा सकते हैं.

Related posts

ICC अवॉर्ड्स में परफॉर्म करेंगे सूर्या, अर्शदीप! मंधाना पर भी है नजर, आज होगा ऐलान

cradmin

भारत के स्टार एथलिट नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर इतिहास रच दिया। नीरज ने भाला फेंक में टोक्यो ओलिंपिक्स में व्यक्तिगत स्पर्धा में देश के लिए पहला स्वर्ण जीता था

Ankit Gupta

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप का रंगारंग शुभारंभ

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News