मेरठ दर्पण
Breaking News
फिल्मी दुनिया

सोनू निगम जन्मदिन : एक समय शादियों में गाना गाने जाते थे आज हैं सबसे महंगे गायको में एक

बॉलीवुड में प्रतिभा की कमी नही है लेकिन कुछ हुनर ऐसे हैं जिनकी चमक साल बीतने पर फीकी नहीं पड़ती बल्कि और भी बढ़ती जाती है और ऐसे ही एक दिग्गज गायक हैं सोनू निगम जिनकी मीठी आवाज का हर कोई दीवाना है। संगीत की दुनिया के बादशाह सोनू निगम आज 49वां जन्मदिन मना रहे हैं, जानते हैं उनके जन्मदिन पर कुछ खास बातें।

आज सोनू निगम की गिनती भले ही बॉलीवुड के बड़े गायकों में होती है लेकिन एक वक्त ऐसा था जब वो शादियों में गाया करते थे। चार साल की उम्र से सोनू निगम अपने पिता अगम निगम के साथ स्टेज शोज, पार्टियों और शादियों में गाना गाने लगे थे। सोनू के पिता भी मधुर आवाज के धनी हैं।

18 साल की उम्र में सोनू निगम के पिता अपने बेटे को लेकर मुंबई पहुंचे। यहीं से सोनू अपने बॉलीवुड सिंगिंग करियर को आगे बढ़ाने में जुट गए। सोनू निगम ने उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान से संगीत का प्रशिक्षण लिया है। सोनू निगम की प्रतिभा को टी सीरीज ने पहचाना था और उनके गाये गानों का एलबम ‘रफी की यादें’ नाम से निकाला, इसके बाद करीब 5 साल तक प्लेबैक सिंगर बनने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया।

सोनू के जीवन में सबसे बड़ा बदलाव तब आया जब उन्हें ‘सारेगामा’ शो होस्ट करने का मौका मिला। साल 1995 में ये शो प्रसारित हुआ, इसके बाद उनकी मुलाकात टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से हुई और गुलशन कुमार ने सोनू को फिल्म ‘बेवफा सनम’ में गाने का मौका दिया। फिल्म में उनका गाया गाना ‘अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का’ जबरदस्त हिट हुआ। 1997 में आई फिल्म ‘बॉर्डर’ में उनका गाया गाना ‘संदेसे आते हैं’ सुपरहिट हुआ था। यह वो गाना था जिसने उन्हें पूरे देश का चहेता बना दिया।

सोनू निगम देश के सबसे अमीर गायकों में से एक हैं,वह कई लग्जरी गाड़ियों और आलीशान घर के मालिक हैं। सोनू देश विदेश में कॉन्सर्ट के लिए 10 से 15 लाख तक चार्ज करते हैं। इसके अलावाएक गाने के लिए वह करीब 5 करोड़ फीस लेते हैं।

Related posts

शैलेश लोढ़ा और ‘टप्पू” का “तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ छोड़ने की ये है बड़ी वजह

Ankit Gupta

सलमान खान ने शार्क टैंक इंडिया फेम उद्यमी अशनीर ग्रोवर से क्या पूछा था ,यहाँ जानिए |

Ankit Gupta

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की तबीयत बिगड़ी, लीलावती अस्पताल में भर्ती

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News