मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

T-20 मार्टिन गुप्टिल ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने बुधवार को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। अब वह टी20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पछाड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों स्कॉटलैंड दौरे पर है और बुधवार को यहां खेले गए पहले टी20I मैच में गप्टिल ने 40 रन की पारी खेलकर यह मुकाम अपने नाम किया। गप्टिल के नाम अब इस फॉर्मेट में कुल 3399 रन हो चुके हैं, जबकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 3379 रन हैं। यानी रोहित अब इस कीवी बल्लेबाज से 20 रन पीछे हैं।

अगर मार्टिन गप्टिल और रोहित शर्मा के मैचों की तुलना की जाएं, तो गप्टिल ने रोहित शर्मा से तेज रफ्तार से ये रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक सिर्फ 116 T-20  मैच ही खेले हैं, जिसमें 2 शतक और 20 हाफ सेंचुरी की बदौलत ये 3379 रन बनाए हैं। वहीं रोहित की अगर बात करें तो उन्होंने 128 मैचों में 4 शतक और 26 हाफ सेंचुरी की बदौलत 3379 रन बनाए।

रोहित शर्मा के पास हालांकि गप्टिल से रिकॉर्ड वापस छीनने का मौका होगा। टीम इंडिया को शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. रोहित के पास एक बार फिर गप्टिल से आगे निकलने का मौका होगा।

Related posts

द्वितीय द्रोणाचार्य शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे करीब 1000 शूटर

Mrtdarpan@gmail.com

तीसरे T20 में भारत ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराया

Ankit Gupta

मुरली विजय ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा, टेस्ट में उन्होंने लगाए हैं 12 शतक

cradmin

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News