मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

मुरली विजय ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा, टेस्ट में उन्होंने लगाए हैं 12 शतक

टीम इंडिया के धुरंधर और स्टाइलिश बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। पिछले पांच साल से टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे मुरली विजय ने आखिरकार क्रिकेट में अपनी पारी का अंत कर दिया। दरअसल, उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया। यानी अब वह आईपीएल में नजर नहीं आएंगे।

मुरली ने रणजी मैच भी खेले

38 साल के मुरली विजय ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था। इसके बाद से उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था। वहीं, मुरली ने 2019 में तमिलनाडु के लिए रणजी मैच भी खेले। साथ ही उन्हें पिछले पांच साल से भारतीय टीम में मौका नहीं मिला, जिसके बाद उन्होंने संन्यास ले लिया।

मुरली ने ट्विटर के जरिए संन्यास की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने लिखा, “यह बहुत आभार के साथ है कि मैं आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं। 2002 से 2018 तक की मेरी यात्रा मेरे जीवन के सबसे अच्छे वर्षों में से एक थी। लेकिन भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। मुझे भारतीय क्रिकेट बोर्ड, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने का सौभाग्य मिला है।

मुरली विजय का करियर

आपको बता दें कि मुरली ने अपने करियर में भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में टी20, वनडे और टेस्ट मैच खेले हैं। लेकिन इस दौरान उन्हें टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मौके मिले। उन्होंने कुल 61 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 12 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 38.29 की औसत से 3982 रन बनाए जबकि 17 वनडे में उन्होंने 339 रन बनाए। वहीं, आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 106 मैच खेले हैं जिसमें 2690 रन उपलब्ध हैं। इस बीच, उन्होंने आईपीएल में 2 शतक भी लगाए हैं। उन्होंने 91 छक्के और 254 चौके लगाए हैं। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं।

मुरली विजय विवादों में घिर गए थे

खास बात यह है कि मुरली विजय क्रिकेट के अलावा अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी विवादों में रहे हैं। मुरली का अफेयर टीम इंडिया के मिस्टर फिनिशर और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी से था। जिसके बाद कार्तिक के अपनी पत्नी से तलाक के बाद मुरली ने कार्तिक की पहली पत्नी से शादी कर ली।

Related posts

मेरठ को मिला N.I.S बास्केट बॉल कोच

Ankit Gupta

ICC ने U19 महिला T20 विश्व कप 2023 के लिए सबसे अधिक महिला मैच अधिकारियों की घोषणा की

Ankit Gupta

मेरठ में दस दिवसीय राज्य स्तरीय खो-खो प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News