मेरठ दर्पण
Breaking News
शिक्षा

NEET Exam चेकिंग के दौरान बच्चों के अंडरगारमेंट्स तक चेक किए गए, छात्राओं ने किया विरोध।

NEET ( नेशनल एलजिब्लिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) की परीक्षा को लेकर हैरान कर देने वाली खबर केरल के कोल्लम से आई है, आरोप मैथरोमा इंस्टीट्यूट ऑफ  इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में चेकिंग के लिए बच्चो के अंडरगारमेंट्स तक उतरवा दिए।
छात्राओं ने जब ये बात परिजनों को बताई तो परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया, हालाकि इंस्टीट्यूट की और से भी सफाई दी गई और कहा गया ऐसा कुछ नही हुआ है।
पुलिस जांच शुरू कर चुकी है।

छात्रा के परिजन ने बताया की उसकी बेटी जब मेटल डिटेक्टर के लिए  आगे बढ़ी तो चेकिंग करने वालो ने उसे कहा आपके अंडरगार्मेंट का हुक मेटल का है ऐसे में आप अपनी अंडरगार्मेंट स्टोर रूम में जाकर उतर दे। जिससे छात्राओं को एग्जाम देते समय मानसिक रूप से परेशान हो रही थी।

एक और छात्रा के परिजन ने बताया उस कहा गया की अपने ड्रेस कोड का पालन नहीं किया है और आपको अंडरगार्मेंट उतरने पड़ेंगे, अगर आप ऐसा नहीं करती तो आपको पेपर नहीं दे सकती है।
ऐसी कई और छात्राओं को कहा गया जिन में से काफी छात्रा रोने तक लगी, और ये सब मथोरमा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में17 जुलाई को हुए नीट एग्जाम के दौरान हुआ।

राजस्थान में भी नीट एग्जाम के दौरान कुछ मुस्लिम छात्राओं ने हिजाब पहन रखा था, जब उन्हें रोका गया की ये ड्रेस कोड नही है तो वो नही मानी और अड़ गई ऐसे में पुलिस ने उनसे लिखित में ये लिखवाया की जो भी परिणाम आएगा वो हम उसे मानेंगे।
बाद में उन्हें एग्जाम देने दिया हालाकि एग्जाम सेंटर में जाने से पहले उनकी जांच की गई।

Related posts

शोभित विश्वविद्यालय, मेरठ में साप्ताहिक फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

दिल्ली में शीतलहर की वजह से 15 जनवरी तक स्कूले रहेंगे बंध

Ankit Gupta

मेरठ की शिक्षिका ने नेट में पाई सफलता

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News